Online Paise Kaise Kamaye Without Investment - Top 10 Way to Make Money Online in Hindi


दोस्तो आज जिस टॉपिक के बारे में हम बात करने वाले है वह है Online Paise Kaise Kamaye Without Investment जी हां दोस्तों आप ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हो वह भी 2021 में Without Investment बिना एक भी पैसा लगाए आप कैसे घर बैठे ऑनलाइन ही पैसे कमा सकते हो इसके बारे में हम आज बात करने वाले है। दोस्तो अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने की सोच रहे है और अगर आप घर बैठे ही ऑनलाइन बिना पैसे लगाए Without Investment किए पैसे कमाना चाहते हो तो फिक्र करने की कोई जरूरत नही है क्योंकि आज मैं आपको एक या दो नहीं बल्कि 10 ऐसे तरीके दस इसे रास्ते बताने वाला हूं जिनकी मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन without Investment किए पैसे कमा सकते हो जिनके से कुछ Websites भी है जहां से आप अच्छे पैसे कमा भी सकते हो।

Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हो तो आपने भी गूगल पर बहुत बार यह सब कुछ सर्च किया होगा कि Online Paise Kaise Kamaye Without Investment , Ghar Baithe Online Paise kaise Kamaye in Hindi , Online Paise Kaise Kamaye Websites , ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए 2021 , ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके और भी इसी तरह की बहुत सी बाते आपने गूगल पर सर्च की होंगी इन सभी के जवाब आपको आज की इस पोस्ट में मिल जायेंगे। क्योंकि आज मैं आपको 10 ऐसे तरीके बताने वाला हूं जिसमे से ज्यादातर तो Without Investment आप कर सकते हो इसमें आपको पैसे कमाने की Websites भी मिलेंगी और पैसे कमाने के तरीके के बारे में भी जानकारी मिलेगी और साथ ही उन तरीके से पैसे कैसे कमाए इसकी भी जानकारी आपको आज की इस पोस्ट में मिलने वाली है।


Online Paise Kaise Kamaye Without Investment in 2021 in Hindi



make money Online


तो दोस्तो बात करते है उन 10 तरीको के बारे में जिनके जरिए हम Online पैसे कमा सकते है। और दोस्तो मै आपको ये भी बताऊंगा आप उनसे पैसे कैसे कमा सकते है।




1. Affiliate Marketing Websites



Earm money From Affiliate Marketing

तो दोस्तो सबसे पहला तरीका जो है। वो है Affiliate Marketing जी हा दोस्तो Affiliate Marketing Online पैसे कमाने का बहुत ही जबरदस्त तरीका है। Affiliate Marketing से आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकत है। Affiliate Marketing से पैसे कमाने की कोई भी Limit नहीं है आप Affiliate Marketing से हजारों लाखों रुपये तक कमा सकते है।


Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाये? 🤔

आपने Amazon , Flipkart , Snapdeal Etc... के नाम तो सुने ही होंगे। ऐसी बहुत सी Websites है। जो की अपने Products की Marketing  Affiliate Marketing के जरिये करती है आप किसी भी E-Commerce Website पर जाकर Affiliate Marketing के लिए Registered कर सकते है और उनके Products Ko Promote कर सकते है। उनकी Marketing कर सकते है। जितने भी आप Products Sell करते है उनका ये Websites आपको अच्छा Commision देती है। 



2. YouTube



Earn Money From YouTube

आज के जमाने में YouTube बहुत ही अच्छा Option है। Online पैसे कमाने के लिए दिन पे दिन YouTube इतना फेमस होता जा रहा है। हर इंसान आज के समय में Google के बाद YouTube पर ही अपनी Problem का Solution ढूंढता है। तो आप सोच सकते हैं YouTube कितनी बड़ी Opportunity है।


YouTube से पैसे कैसे कमाये?

तो दोस्तो YouTube से पैसे कमाने के बहुत सारे रास्ते है। 
अगर आप YouTube से पैसे कमाने के बारे में Detail में जानकारी चाहते है। तो आप यहां पर देख सकते है। 

YouTube से पैसे कैसे कमाये पूरी जानकरी

YouTube से भी आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है। अब बात आती है YouTube से पैसे कमाये कैसे तो दोस्तो आपने YouTube पर Videos तो देखी ही होंगी आपने उन Videos में कुछ Ads भी देखी होंगी। Videos में एक Advertisement आता है। जिसके YouTube आपको पैसे देता है।




3. Blogging या Blogging Websites


Blogging Se Paise Kaise Kamaye

Blogging भी Online पैसे कमाने का बहुत ही अच्छा Option है। Blogging से भी आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकत है इसकी भी कोई लिमिट नहीं है आप इसमें हजारों लाखो रुपये कमा सकते है। और बहुत सारी वेबसाइट्स भी मौजूद है जो कि आपको फ्री में बिना पैसे लगाए ब्लॉगिंग करने का मौका भी देती है। या फिर आप जो पहले से ही ब्लॉगर्स है जो कि ब्लॉगिंग करते है आप उनकी ब्लॉगिंग वेबसाइट्स के लिए आर्टिकल्स भी लिख सकते हो।


Blogging क्या होती है?

Blogging में आपको Content - Writing करनी होती है। Posts लिख कर Published करनी होती है आपको जिस भी Topic में Interest है आप उस Topic पर Post लिख सकते है।


Blogging से पैसे कैसे कमाए?

तो दोस्तों Blogging से भी पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है। अगर आपका ब्लॉग लोगों को पसन्द आता है। लोग आपके ब्लॉग को पढ़ना पसन्द करते है। तो आप अपने ब्लोग पर Ads लगा कर भी पैसे कमा सकते है। और भी बहुत सारे तरीके है। Blogging से पैसे कमाने के अगर आप जानना चाहते है तो अप यहां पर जाकर देख सकते है

Blogging से पैसे कैसे कमये पूरी जानकरी




4. Teaching



Earn Money From Teaching

अगर आपके अंदर Talent है। आपको किसी चीज का अच्छा ज्ञान है। आप में काबिलियत है आप लोगों को कुछ सिखा सकते है। तो आप Online Teaching कर कर भी पैसे कमा सकते है। 

Teaching Online कैसे होगी?

Online Teaching के लियेे बहुत सारी Websites है जो कि आपको पढ़़ाने का मौका

देेती है आप उन Websites पर जाकर भी लोगों को पढ़ा सकते है। या फिर आप खुद अपनी Website बना कर लोगों को पढ़ा सकते है। आप YouTube पर भी लोगों को पढ़ा सकते है और पैसे कमा सकते है।



5. Paytm


make money from Paytm

अभी तक हम Paytm का इस्तेमाल Online Transaction , Payments , UPI , Etc.. के लिए करते है लेकिन क्या हमने सोचा 🤔 की Paytm से पैसे भी कमये जा सकते है। जी हा दोस्तो Paytm से आपनी Online Transaction , Payments , Tickets Book करते है। Recharge , Bill Payment करते है तो Paytm आपको हजारों रुपये का Cashback देता है। अगर आप Paytm से पैसे कैसे कमाये की पूरी जानकारी चाहते है तो आप यहां पर देख सकते है।

Paytm से पैसे कैसे कमाये पूरी जानकरी




6. Freelancing Websites


Earn Money freelancing

जी हां दोस्तो आप चाहें तो Freelancing भी कर सकते है। Freelancing भी Online पैसे कमाने का अच्छा तरीका है। 

Freelancing क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाये? 🤔

Freelancing में आपको बहुत सारे Options मिलते है Online काम करने के लिए जैसे - Logo Design , Website Design , Writing , Website Developed , Video Editing , Etc.. ऐसे हजारों Options आपको वहां मिलते है जिन पर आप काम कर सकते है जिनके वो आपको पैसे देते है। ऐसे बहुत सारी Websites है जहां पर Freelancing कर सकते है। जैसे - Freelancer.com , Fiverr.com , Upwork.com , Etc...




7. Selling Online Course


अगर आप को किसी चीज का अच्छा  Experience है। Technology , Engineering , English , Coding , Designing , Programming ... आदि आप उसे लोगो को अच्छी तरह से सिखा सकते है उनके Courses बना सकत है तो आप उन्हें Online Sell भी कर सकते है। बहुत सारी Websites है। जहां पर आप अपने Courses Sell कर सकते है। या फिर आप अपनी खुद की एक Websites बना सकते है वहां पर उन्हें Sell कर सकते है।



8. Translator


अगर आपको किसी भी दो भाषा का ज्ञान है। किन्हीं भी दो भाषाओं की अच्छी जानकरी है जिनका आप एक दूसरे में अनुवाद कर सकते है। तो आप Translator बन सकते है। ऐसी बहुत सारी Website है जो Online Translator का काम देती है। आप Google पर Search कर कर देख सकते है। जैसे - Freelancer.com , Fiverr.com , Upwork.com , Etc...




9. Indiabulls Partner


Earn Money From Indiabulls Partner

Indiabulls एक Loan की Company जहां से आप Home Loan , Personal Loan Online ले सकते है। अब इसमें हमारा क्या फायदा है तो दोस्तो ये Company आपको एक Option देती है Indiabulls Partner बनने का जिसके जरिय आप Online ही लोगों को लेन दिला सकते है और उसका Commision आपको मिलता है।



10. Selling Products Online


अगर आप चाहे तो अपने Products को Online Sell कर सकते है आपने Amazon , Flipkart , Paytm Mall , Etc... इन सभी का नाम तो सुना ही होगा ये काफी फेमस Online Shipping की Website है आप चाहें तो इन Websites पर अपने Products को Sell कर सकत है क्यूकी ये काफी फेमस Websites है। अगर आप चाहे तो आप खुद की भी एक E-Commerce Website बना सकते है।


दोस्तो अगर आप ऐसे Mobile Apps के बारे में जानना चाहते हो जिनसे आप घर बैठे अपने mobile से online पैसे कमा सके तो आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हो।
Online Paise Kaise Kamaye Mobile Apps




तो दोस्तो आपका कोई भी Question हो या कोई की दिक्कत हो या कोई भी चीज हो जो आपको जाननी हो या और क्या में आपकी मदद कर सकता हूं जो भी आपका आपका Question हो आप मुझसे Comments के जरिए पूछ सकते है।



10 Comments

  1. शायद मी आपके हर article का fan हो चुका हू . पैसे कैसे कमाये के बरे मे बहुत बढीया लिखते हो sir ji.

    ReplyDelete
  2. Thanks sir for such a great information. It’s really helpful for me.

    ReplyDelete
  3. हमें आपकी वेबसाइट से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। आपने हर एक जानकारी को अच्छे से समझाया है।
    बहुत-बहुत धन्यवाद!
    Exams Tips Hindi

    ReplyDelete
  4. Aap bahut अच्छा post लिखते hai।

    ReplyDelete
  5. धन्यबाद। ..आपका पोस्ट काफी helpful है हमलोगो के लिए।

    ReplyDelete
  6. kaafi achi post hai un logo ke liye jo apna rozgar shuru karna chahte hai

    ReplyDelete
  7. Good Imformation Sir
    यह पोस्ट उन लोगों के लिए काफी अच्छा है जो अब तक बेरोजगार है, और वे लोग इस पोस्ट को पढ़के अपना काम घर बैठे अपने मोबाइल फोन से करके अच्छी कमाई कर सकते है।
    सिलाई मशीन का आविष्कार किसने किया?

    ReplyDelete
  8. This blog post is really useful,such amazing
    I have started blog by taking inspiration from you, named as tech miss blog
    Thanks a lot for inspiring many lives...

    ReplyDelete
  9. Bhai AAapki Post Bahut Acchi Hai Aap Post Ke Madhyam Se Logo Ko Bahut Acchi Jankari Dete Ho Aapki Har Post Me Padta Hu Aur Sikhta Hu thanks bhai

    make money online

    ReplyDelete

Post a Comment