Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye in Hindi | Lot of Ways & How to Make Money Online



हर इंसान अपने जीवन में पैसे कमाना चाहता है। क्योंकि आज के समय में बिना पैसे के कुछ भी नहीं है। इसीलिए हर इंसान किसी ना किसी तरह से पैसे कमा रहा है और कमाना चाहता है। कोई Job कर के पैसे कमा रहा है तो कोई अपना Business कर कर पैसे कमा रहा है। लेकिन हर कोई चाहता है वह अपनी उस Income के आलावा भी घर बैठे ही कुछ पैसे कमा सके। जिसके लिए हजारों लोग रोजान Google पर यह तरीके ढूंढते रहते है। Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye in Hindi , Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye , Kya? 🤔 Online Paise Kamaye जा सकते है। Online Paise Kaise Kamaye in Hindi 2020 और भी बहुत कुछ वह वह ढूढते रहते है।

Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye | Lot of Ways & How to Make Money Online 

आज हम इसी सब के बारे में बात करेंगे Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye in Hindi जा सकते है। Online Paise Kamane के क्या - क्या तरीके हो सकते है। और उन तरीको से हम Ghar Baithe ही Online Paise kaise? Kamaye इस सभी के बारे में हम Detail में जानेंगे।


Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye in Hindi



YouTube 


YouTube - Ghar Baithe Online Paise kaise Kamaye

दोस्तो YouTube के बारे में कौन नहीं जानता हम सभी रोजाना YouTube पर अपना बहुत सारा समय बिताते हैं लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है कि आप YouTube से पैसे भी कमा सकते हो। वो भी बहुत ही अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। YouTube घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीक है YouTube के जरिए हजारों लाखों लोग घर बैठे ही ऑनलाइन हजारों से लेकर लाखों रुपए कमा रहे है। तो फिर आप क्यो नहीं कमा सकते हो। और YouTube पर आज भी बहुत ज्यादा Traffic है और आने वाले समय में यह और ज्यादा होने वाला है। हर कोई इंसान हर दिन अपना बहुत सारा समय YouTube पर बीतता है। YouTube का Future बहुत ही अच्छा है। अगर आप YouTube के जरिए Online पैसे कमाते हो तो आपको आज भी और Future में भी बहुत ज्यादा फायदा होने वाला है।

YouTube से पैसे कैसे कमाए Detail में जानकारी



Affiliate Marketing


Earm money From Affiliate Marketing

तो दोस्तो दूसरा तरीका जो है। वो है Affiliate Marketing जी हा दोस्तो Affiliate Marketing Online पैसे कमाने का बहुत ही जबरदस्त तरीका है। Affiliate Marketing से आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकत है। Affiliate Marketing से पैसे कमाने की कोई भी Limit नहीं है आप Affiliate Marketing से हजारों लाखों रुपये तक कमा सकते है।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाये? 🤔


आपने Amazon , Flipkart , Snapdeal Etc... के नाम तो सुने ही होंगे। ऐसी बहुत सी Websites है। जो की अपने Products की Marketing  Affiliate Marketing के जरिये करती है आप किसी भी E-Commerce Website पर जाकर Affiliate Marketing के लिए Registered कर सकते है और उनके Products Ko Promote कर सकते है। उनकी Marketing कर सकते है। जितने भी आप Products Sell करते है उनका ये Websites आपको अच्छा Commision देती है। 




Reselling


Reselling - Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो Reselling एक बहुत ही अच्छा Option है घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आप Reselling की मदद से बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हो वो भी घर पर बैठे ही। अब आखिर ये Reselling होती क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं जा सकते है इसके बारे में जानते है।

Reselling क्या? है और Reselling से पैसे कैसे कमाएं

 
दोस्तो Reselling Program join करने के बाद आपको अपना एक Store बनाना होता है जो कि आपको कोई अलग से Website या कुछ भी बनाने की जरूरत नहीं है वह आपको उसी वेबसाइट की मदद से बनाना है जिसका भी आप यह Program join करते हो। उसके बाद आपको उन products को Sell करना होता है। जहां पर भी जिसकी भी मदद से आप सेल कर पाओ WhatsApp , Instagram , Etc.. और इसका सबसे बड़ा फायदा यह है आप वो product कितने रुपए का बेचते हो यह आपके ऊपर है। आप जितने का चाहो उतने का उस product को आप बीच सकते हो। जो भी Extra पैसों का आप बेचोगे वह पैसे आपके होंगे। वह पैसे आपको मिलेंगे। और आपको इसमें कोई भी product डिलीवर नहीं करना कुछ भी नहीं करना सब कुछ वह खुद ही करेंगे आपको सिर्फ product को बेचना है।  


Blogging


blogging - Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो Blogging को मै हमेशा Recommend करता हूं। क्योंकि इसके बहुत सारे फायदे है। आपको Blogging जब करनी हो आप वो तब कर सकते हो जिस जगह करनी हो वहां कर सकते हो अपने घर पर बैठ कर आप blogging कर सकते हो। आप जान भी free हो तब आप इस काम को कर सकते हो सुबह , शाम , दिन , रात जब आप चाहो तब इसे कर सकते हो और Blogging से आप अच्छे पैसे भी कमा सकते हो। 

अगर आप Blogging सीखना चाहते हो या फिर करना चाहते हो तो आप नीचे दिए गए link पर click कर के सिख सकते हो आपको step by step detail में वहां जानकारी मिल जायेगी।



Amazon Influencer


Amazon Influencer - Ghar Baithe Paise kaise Kamaye

दोस्तो Amazon Influencer भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का अब आखिर ये होता क्या 🤔 है। तो दोस्तो यह भी कुछ - कुछ Reselling की ही तरह है अगर आपके पास Instagram , YouTube , Facebook , twitter पर अच्छे Followers है तो आप इस Program को Join कर सकते हो। 

Amazon Influencer से पैसे कैसे कमाएं


Amazon Influencer से पैसे कमाने के लिए आपको इस Program को Join करना होगा और फिर आपको इस पर अपनी एक Store Create करनी होती है। जो भी products को आप Refer करना चाहते हो। उसके  बाद आपको अपने Social Media account पर वह Share करना होता है। जो भी आपके उस Link से वह Product खरीदता है तो आपको उसका Commission मिलता है।  


Indiabulls Partner


indiabulls partner - ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

Indiabulls Partner ( Dhani ) Mobile Application भी ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है। इसको आप बहुत ही आसानी से कर सकते हो। यह एक Loan , Finance की Company है Indiabulls जिसे लोग Dhani के नाम से भी जानते है। यह लोगो को Home Loans , Personal Loans , Business Loans , ETC... सभी प्रकार के Loans को Online ही Provide करती है। और Indiabulls Partner इसी Company का एक Partner Program है। जिसकी मदद से आप Indiabulls के Partner बन कर लोगों को Loans दिलाने के लिये Refer कर सकते हो और अच्छे खासे पैसे आप इसकी मदद से कमा सकते हो। 

Indiabulls Partner ( Dhani ) App से पैसे कैसे कमाएं


दोस्तो आप Indiabulls Dhani App के Partner बनने के बाद लोगों को Loans के लिये Refer कर सकते हो और उन्हें Loan दिलवा कर आप Commission ले सकते हो जो कि आपके Bank Account में आता है।

अगर आप इसके बारे में Detail में जानकारी चाहते हो यह क्या है कैसे इसे join करना है तो आप नीचे दिए link से जान सकते हो।



Online Teaching


Earn Money From Teaching

दोस्तो Online Teaching भी घर बैठे पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है। बहुत लोग ऑनलाइन लोगों को पढ़ा कर अच्छा पैसा कमा रहे है। अब चाहे आप अपना कोई course बना कर लोगों को दें या फिर आप YouTube की मदद से भी लोगों को पढ़ा सकते हो बहुत लोग YouTube की ही मदद से लोगों को पढ़ा कर पैसे कमा रहे है।

Teaching Online कैसे होगी?


Online Teaching के लियेे बहुत सारी Websites है जो कि आपको पढ़़ाने का मौका देेती
 है आप उन Websites पर जाकर भी लोगों को पढ़ा सकते है। या फिर आप खुद अपनी Website बना कर लोगों को पढ़ा सकते है। या फिर आप YouTube पर भी लोगों को पढ़ा सकते है और पैसे कमा सकते है।




Post a Comment