बिना पैसे लगाये लाखो कमाने का Business Idea in Hindi - Start Business | Zero Investment



हेल्लो दोस्तो स्वागत है। आपका मेरे Blog में आज मैं आप लोगो के लिए लेकर आया हूं। एक Business Idea in Hindi में जिसे आप Without Investment बिना पैसा लगाये। यानि कि Zero Investment के शुरू कर के घर बैठे ही हजारों लाखो रुपए कमा सकते हो।


Business Idea in Hindi - Start with Zero Investment at Home

जी हां दोस्तो आज में आपको ऐसा ही एक Business Idea के बारे में बताने वाला हूं। आप इसे अपने घर बैठे ही Online कर सकते हो। आपको इसे शुरू करने के लिए एक भी रुपया लगाने की जरूरत नहीं है। आप इसे Without Investment कर सकते हो। तो चलिए इस Business Idea in Hindi के बारे में बात करते है।



Business Ideas in Hindi - घर बैठे बिना पैसे लगाये कमाओ अच्छा पैसा।





Business Idea in Hindi



Business Idea in Hindi - Start Business with zero Investment at Home

तो दोस्तो समय को बर्बाद ना करते हुए Business Idea के बारे में बात करते है।


Business Idea in Hindi - दोस्तो जिस Business Idea के बारे में हम बात करने वाले है। वो है। Selling. अब यार आप Selling के नाम से घबरा मत जाना यार। आप सोच रहे होंगे ये बिना पैसे के कैसे होगा? , इसमें तो हमें Products खरीदने पड़ेंगे , घर बैठे कैसे करेंगे , और अगर Online करते है। तो हमें Amazon , Flipkart जैसी Website पर Registered करना होगा। Product Add करने होंगे। तो दोस्तो आपको ऐसा कुछ भी नहीं करना होगा। में आपको सब कुछ एक - एक कर के Step by Step बताता हूं।





Paytm My Store - Business Idea in Hindi


Paytm My Store - Business Idea in Hindi

दोस्तो हम Selling करेंगे Paytm My Store की मदद से। जो कि बिल्कुल फ्री है। आपको इसमें कोई भी  पैसा कोई भी चार्ज नहीं देना। और आप इसके जरिए अपने घर बैठे ही Selling कर सकते हो Ghar Baithe ही Products बेच सकते हो। और पैसे कमा सकते हो। दोस्तो अब आप सोच रहे होंंगे। Paytm My Store Kya? Hai.  और भी बहुत सारे सवाल Paytm My Store से Related आपके दिमाग में आ रहे होंगे। तो चलिए बात करते है। Paytm My Store क्या? है।






Paytm My Store Kya? Hai



Paytm My Store Kya? Hai - Business Idea in Hindi

Paytm My Store क्या? है। - दोस्तों Paytm यह Paytm का एक Program है। जो भी लोग Paytm इस्तेमाल करते है। वह Paytm My Store के जरिये घर बैठे Products को बेच सकते है। और पैसे कमा सकते है।





Why & Benifits of Paytm My Store


Benifits of Paytm My Store - Business Idea in Hindi

बात करें अगर Paytm My Store के फायदों की तो सबसे पहली बात आप इसे कही भी - कभी भी कर सकते हो। आपको इसके लिए कोई office की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही इसे कर सकते हो। और वो भी अपने फोन से अपने Mobile से ही कर सकते हो।

आपको इसके लिए कोई Business Experience कोई Job Experience की जरूरत नहीं है। कोई भी इस काम को कर सकता है। चाहे वो Students हो , या Housewife हो , या आप अपनी Job के साथ भी इसे कर सकते है। और सबसे Important बात आप यहां से कितना भी पैसा कमा सकते हो। वो आपके ऊपर से आप जितने Products बेचते हो उतना ज्यदा आप कमा पाओगे।




Paytm My Store Step by Step Guide





Paytm My Store Se Paise Kaise? Kamaye


Paytm My Store se Paise? Kaise Kamaye - Business Idea in Hindi

दोस्तो Paytm My Store से पैसे कमाने के लिए आपको Paytm को चालू करना है। जो कि बहुत ही आसान है। आप आसानी से कर सकते हो। उसके बाद आपको Paytm में Products को ढूंढना है। और select करना है। जो भी Products आप बेचना चाहते है। उसके बाद आपको Products को Share करना है। अब वो चाहे आप Whatsapp , Facebook , Instagram , ETC... कहीं पर भी जहां भी आपके पास Audience हो। दोस्तो Traffic का होना बहुत ही जरूरी है। नहीं तो आप बेचोगे किसको। तो आपके पैसा जहां पर भी लोग हो आप उस Products को वह पर Share कर सकते हो और कितने में आप उस Product को बेचना चाहते हो वो भी आप वही पर दे सकते हो। और अगर कोई भी उसे खरीदना चाहता है। तो आप उस Product को Paytm से Order कर सकते हो। और जिसको आपको वो देना है। उसका Address वहां डाल सकते हो। वो सीधा उसी के पास Diliver हो जाएगा।



दोस्तो अगर आपका कोई भी सवाल हो तो हम से जरूर पूछिए हम आपकी मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे।






Post a Comment