Dream11 Se Paise Kaise Kamaye | Dream11 kya? hai , Kaise Kare Step by Step Guide


दोस्तो आज हम बात करने वाले है Dream11 के बारे में Dream11 kya hai और Dream11 se Paise Kaise Kamaye जा सकते है और भी बहुत सारी जानकारी हम इसके बारे में आज लेने वाले है कैसे आप इस पर Team बना कर पैसे कमा सकते हो क्या Dream11 fake है? 🤔 या सच में Dream11 से पैसे कमाए जा सकते है इस सभी के बारे में आज हम जानकारी लेंगे और साथ उससे जुड़ी सभी जरूरी जानकारी आज हम लेने वाले है।

Dream11 kya hai - Dream11 se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो हम सभी ने Dream11 का बहुत नाम सुना है इसका Advertisement कभी हमे T.V पर देखने को मिलता है तो कभी हम YouTube पर तो कभी हमें Social Media पर आपने भी जरूरी कहीं ना कहीं इसका Advertisement जरुर देखा ही होगा उसमे बताया जाता है कोई एक लाख रुपए जीत कोई 5 लाख रुपए जीत तो कोई पता नहीं कितने अब आखिर यह सब क्या है और क्या इस से इतने पैसे कमाए जा सकते है और अगर हां तो फिर Dream11 se Paise Kaise Kamaye? 🤔 जाए चलिए इस सभी के बारे में समझते है आखिर Dream 11 Kya? hai , कैसे करें और यह काम कैसे करता है और कैस हम इसकी मदद से पैसे कमा सकते है।



Dream11 se Paise Kaise Kamaye - Detail में जानकारी




Dream11 kya? hai


Dream11 kya hai - Dream11 se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो सबसे पहले बात करते है आखिर Dream11 क्या? है 🤔 तो दोस्तो Dream11 एक Sports , Gaming Mobile Application है जो कि आपको Cricket से जुड़ी जानकारी ( Knowledge ) को पैसे में बदल सकती है। लेकिन अगर आप अच्छे पैसे कमाने कि Dream11 से सोच रहे है तो इसमें आपको पैसे का Investment भी करना पड़ सकता है और हो सकता है वह आपका पैसा चला भी जाए इसमें दोनों चीज़े हो सकती है यह एक तरह से जुआ है आप इस में पैसे लगाकर पैसे जीत भी सकते है और इसमें आप अपने लगाए हुए पैसे को हार भी सकते है अब यह आपके ऊपर है आप इसे कैसे खेलते हो बहुत लोगो ने Dream11 की मदद से लाखो रुपए कमाए भी है। जैसे कि में आपको दिखता हूं।

Dream11 kya hai - Dream11 se Paise Kaise Kamaye

तो दोस्तो यह कुछ लोग है जो कि Dream11 की मदद से काफी पैसे जीते है पर दोस्तो कुछ लोग वह भी है जो कि इसमें पैसे हारे भी है तो मेरा तो यही कहना रहेगा कि पहले आप इसके बारे में अच्छे से जान ले समझ के सीख के फिर इसमें पैसे लगाए।



Dream11 से कितने पैसे कमा सकते है


दोस्तो अगर बात करें कि आप Dream11 Gaming Application की मदद से कितने पैसे तक कमा सकते है तो दोस्तो यह निर्भर करता है आप के ऊपर आप कितना पैसा इसमें लगाते हो उसकी के हिसाब से आप पैसे कमा भी पाओगे। लेकिन जैसा की आप ऊपर देख ही सकते हो आप इसकी मदद से हजारों लाखो तक भी कमा सकते हो।



Dream11 me Register Kaise Karein


दोस्तो Dream11 में Register करना बहुत ही आसान है यह कोई मुश्किल काम नहीं है आप इसमें अपने Mobile No , Email Id , या फिर Facebook या Gmail से भी Register कर सकते हो। फिर भी मै आपको यहां पर उसके बारे में बता देता हूं।

Step : 1 

Download Dream11 App - Dream11 App Kaise Download Kare?

दोस्तो सबसे पहले आपको Dream11 Gaming Application को Download कर लेना है लेकिन याद रहे आप इस App को Google Play Store से Download नहीं कर सकते आपको इसके लिए Dream11 की Website पर जाना होगा।


Step : 2 

Install Dream11 App

दोस्तो Dream11 Gaming Application को Download करने के बाद आपको उस App को अपने Mobile में Install कर लेना है।


Step : 3

Open Dream11 App & Click Register 


Dream11 Me Register Kaise Kare - Dream11 se Paise Kaise Kamaye

Dream11 App को Install करने के बाद आपको इस App ko Open कर लेना है और उसके बाद आपको उसमे काफी सारे Options मिलेंगे जिसमे से आपको Register पर क्लिक करना है।


Step : 4 

Register Dream11 App या Click Have A Referral Code


Dream11 Me Register Kaise Kare

Register पर Click करने के बाद आपको यहां पर अपने Mobile No से Register कर लेना है या फिर आप Facebook या Google Account से भी Register कर सकते हो।

या फिर अगर आपके पास कोई Referral Code हो तो आप Have a Referral Code पर click कर के वहां पर Referral Code को डाल सकते हो और Register कर सकते हो और अगर आपके पास यह Code नहीं है तो आप Google की मदद से भी यह Codes ले सकते हो वहां पर आपको बहुत सारे Referral Code मिल जायेंगे। 

अब बात आती है आखिर इसका फायदा क्या है तो यह एक Invitation Code होता है जिससे कि अगर आप किसी के Invitation से इस App को join करते हो तो आपको और उस व्यक्ति दोनों को कुछ पैसे मिलते है अब वह बदलते रहते है ( कभी 50 Rs कभी 100 Rs कभी कम या ज्यादा भी मिल सकते है ) जिनका उपयोग आप इस Gaming App में कर सकते हो।



Dream11 Me Team Kaise Banaye




kya Dream11 fake hai या इससे पैसे भी कमाए जा सकते है?


दोस्तो अगर बात करें कि क्या Dream11 Fake Application है तो दोस्तो ऐसा नहीं है यह fake नहीं है आप इस Application की मदद से सही मे पैसा कमा सकते है लेकिन आपको उसके बारे में ज्ञान ( Knowledge ) होना बहुत ही जरूरी है तो ही आप इसकी मदद से पैसा कमा सकते हो नहीं तो आप इसमें पैसे हार भी सकते हो।


Dream11 se Paise Kaise Kamaye


Dream11 se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अब तक हम यह जान चुके है कि Dream11 क्या है कैसे हमें इस App को download करना है और कैसे इस में हम टीम बना सकते है तो अब बात आती है आखिर हम इसकी मदद से पैसे कैसे कमाए? तो दोस्तो इस App से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक Match को Select करना है और अपनी एक टीम त्यार करनी है उसके बाद आपको कुछ नहीं करना है टीम त्यार हो जाने के बाद जैसे जैसे आपकी बनाई गई टीम Score करेगी जैसे जैसे आपकी बनाई गई टीम जीतेगी आपको उसका पैसा मिलेगा अब बात आती है आखिर हम इस पैसे को कैसे निकाले।



Dream11 se Paise Kaise Transfer Kare


दोस्तो Dream11 से पैसे को Transfer करना बहुत ही आसान काम है आप इस app से कमाए हुए पैसे को सीधे अपने Bank account में ले सकते हो। 

उसके लिए आपको सबसे पहले My Balance के Option में जना है उसके बाद आपको वहां पर Winning Section में Verify Now का एक Option मिलेगा।

उसमे आपको सबसे पहले अपना Mobile No और Email Verify करना होगा उसके बाद आपको अपना Pancard verify करना होगा फिर आप उस में अपना Bank Account add कर के पैसे आप अपने बैंक के खाते में ले सकते हो।







Post a Comment