Daily Paise Kaise Kamaye | घर बैठे Online रोजाना कमाई कैसे करें



दोस्तो आज हम बात करने वाले है Daily Paise Kaise Kamaye जा सकते है कैसे आप अपने घर पर बैठ कर ही Online रोजाना पैसे कमा सकते हो इसके बारे में हम आज बात करने वाले है क्या क्या वह तरीके हो सकते है जिनसे आप रोजाना ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो और कैसे आप उन तरीको के जरिए पैसे कमा सकते हो उसके बारे में भी हम जानेंगे।

Daily Ghar Baithe online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो मैंने बहुत लोगों को Google पर यह खोजते हुए देखा है  कि Ek Din Me 5000 Kaise Kamaye? , एक दिन में दस हजार कैसे कमाए , Ek Din Me 20000 Kaise Kamaye? बहुत लोग यह सब कुछ Google पर Search करते है और बहुत लोगों ने मुझसे भी यह सवाल किए है। और ऐसे कुछ तरीके हो भी सकते है लेकिन आप एक बात सोचिए अगर आप एक दिन में 10000 या 20000 कमा भी लोगे तो उससे क्या होगा फायदा तो तब है ना जब आप यह पैसे रोजाना कमा सको या फिर काम पैसे भी कामाओ लेकिन काम से काम आप रोजाना कमा तो सको एक बार अगर आप कमा भी लोगे तो उससे होगा क्या?? तो अगर खोज ही रहे हो तो यह खोजिए कि Daily Online Paise Kaise Kamaye? कैसे हम रोजाना घर बैठे ऑनलाइन ही पैसे कमा सकते है तो वह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है तो आज हम भी इसी के बारे में बात करेंगे कुछ ऐसे तरीके के बारे में जानेंगे जिनकी मदद से हम Daily Basis पर कुछ पैसा कमा सकते है। जिससे आपकी Monthly अच्छी income हो सकती है।


Daily Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye




Article Writing


Article Writing - Daily Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर आप चाहते हो आपको Daily Basis पर कुछ Income हो सके यानी कि आप रोजाना कुछ समय काम करो और आपको उसके कुछ पैसे मिल जाए तो दोस्तो Article Writing भी ऐसा ही एक काम है इस काम को आप Daily Basis पर बहुत ही अच्छी तरह से कर सकते हो वह भी अपने घर पर बैठ के है या फिर अगर आप कहीं और है तो भी आप इस काम को कर पाओगे आपको इस काम के लिए कही पर भी जाने की जरूरत नहीं होती है आप इस काम को कहीं पर भी किसी भी समय कर सकते हो अब बात आती है आखिर इससे कमाई कैसे होगी और यह होता क्या? है।

Article Writing क्या है?

दोस्तो सबसे पहले बात करते है आर्टिकल होता क्या है तो दोस्तो यह जो अभी इस समय आप इसे पढ़ रहे हो यह एक पोस्ट या फिर आर्टिकल कहलाता है। अब Article Writing क्या होती है यह आप इसके नाम से ही जान सकते हो Article Writing यानी कि आर्टिकल को लिखना। तो दोस्तो यह जो आप आर्टिकल देख रहे हो इसे लिखने की प्रक्रिया को आर्टिकल लिखना या फिर Article Writing कहा जाता है। अब बात करते है आखिर इससे पैसे कैसे कमाए?

Article Writing कर के Daily पैसे कैसे कमाए? 

तो दोस्तो जैसा कि हम जान चुके है Article Writing क्या होता है अब बात आती है आखिर हम इस काम को कर के Daily के पैसे कैसे कमा सकते है तो दोस्तो जैसा कि यह मेरा ब्लॉग है ऐसे ही Google पर लाखो ब्लॉग्स है और हजारों लोग अपने ब्लॉग्स पर और लोगों से आर्टिकल लिखवाते है अब यह आपकी मर्ज़ी है आप यह काम किस भाषा में करना चाहते हो आप इस काम को किसी भी भाषा में कर सकते हो जिस भाषा में भी आप इस को करना चाहते हो आप इसे हिन्दी में भी कर सकते हो या फिर आप इसे English में भी कर सकते हो। 

अब बात आती है आखिर हम इस काम से रोजाना कितने पैसे कमा सकते है। तो दोस्तो यह आपके ऊपर निर्भर करता है आप किस तरह का आर्टिकल लिखते हो कितने Words का आर्टिकल आप लिखते हो यह उस सब पर निर्भर करता है और अगर आपको इस काम कि जानकारी नहीं है तो आपको पहले इसकी जानकारी भी होनी चाहिए तो ही आप इस कमा को कर पाओगे आपको यह काम आना भी चाहिए हालांकि यह कोई मुश्किल काम नहीं है आप इसे आसानी से सीख सकते हो। इस काम में पैसे आपको आपकी काबिलियत के हिसाब से मिलते है अगर आप एक अच्छा और SEO ( Search Engine Optimization ) Friendly Article लिख सकते हो तो आपको एक आर्टिकल के 2000 Rs के आस - पास या फिर इससे ज्यादा भी आपको मिल सकते है। और आप रोजाना एक आर्टिकल बहुत ही आसानी से लिख भी सकते हो। 



Reselling Business


Reselling - Daily Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो Reselling Business भी Daily Basis की Income के लिए बहुत ही अच्छा माध्यम है। अगर आप रोजाना पैसा कमाना चाहते हो तो आप इस के माध्यम से भी कमा सकते हो इस Business को करने के लिए भी आपको कहीं पर जाने की कोई भी जरुरत नहीं होती है यह काम भी आप अपने घर पर बैठ कर अपने मोबाइल फोन से ही कर सकते हो अब आखिर यह क्या होता है और इस business से Daily Paise Kaise Kamaye जा सकते है चलिए इसके बारे में जानते है।

Reselling क्या? है

दोस्तो Reselling एक एैैसा Business है जिसमें आपको ना तो Products को खरीदना होता है और ना ही इसके लिए आपको कोई Store चाहिए Products को रखने के लिए इसमें आपको सिर्फ Products को बेचना होता है किसी भी Social Media Platform के जरिए आप उन Products को बेच सकते हो अब बात करते है इससे कमाई कैसे? होगी।

Reselling से पैसे कैसे? कमायें

दोस्तो जैसा की मैंने अभी आपको बताया आपको इस Business में किसी भी माध्यम के जरिए Products को बेचना होता है जो कि आप Whatsapp के जरिए या किसी और Social Media Platform के माध्यम से यह काम बहुत ही आसानी से कर पाओगे। इसमें आप किसी भी Website या फिर Mobile Application के जरिए Reselling Program Join कर सकते हो बहुत सारी Website / Mobile Apps Reselling के लिए Available है जैसे कि - Meesho , GlowRoad , Etc...

आप किसी का भी Reselling Program Join कर सकते हो जिसका भी आप चाहो उसके बाद आपको अपनी उसी app में अपनी Store बनानी है जो भी Products आप बेचना चाहोगे और उसके बाद आप किसी भी माध्यम से वह product बेच सकते हो। अब बात करे कमाई की तो जो भी Product आप बेचते हो यह आपके ऊपर होता है कि आप उसे कितने का बेचते हो जैसे मान लीजिए कोई Product 500 R.s का है और आप उसे 700 R.s का बेचते हो तो वह 200 R.s आपकी कमाई होगी। अब इस हिसाब से अगर देखें तो अगर आप 4..5 Products भी अगर रोजाना बेच पाते हो तो आपको रोजाना की कमाई लगभग 1000 Rs के आस - पास होगी इससे काम भी हों सकती है और ज्यादा भी ये आप के ऊपर निर्भर करता है।




Google Task Mate


Google Task Mate - Daily Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो रोजाना घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए यह तरीका भी बहुत ही अच्छा तरीका है इस काम मै भी आपको एक भी पैसा नहीं लगाना होता है और ना ही आपको इसमें कोई काम आने की कोई भी जरुरत है और ना ही आपको इस काम को करने के लिए कोई भी Course या कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है हर कोई इस काम को बहुत ही आसानी से कर सकता है और रोजाना कमाई कर सकता है। चलिए समझते है आखिर Google Task Mate क्या? है और कैसे हम Google Task Mate की मदद से पैसे कमा सकते है।

Google Task Mate Kya? Hai

दोस्तो Google Task Mate एक Google का नया प्रोग्राम है यह एक Mobile Application है जिसको Google ने अभी कुछ समय पहले ही Provide किया है। हालांकि अभी हर कोई इस App को इस्तेमाल नहीं कर सकता है क्योंकि आप इस App को अभी सिर्फ Referral Code के जरिए ही Join यानि कि Account Create कर सकते हो उसके बिना यह app अभी चालू नहीं होगा लेकिन बहुत ही जल्द Google Task Mate हर किसी के किए Available हो जायेगा हर कोई इस ऐप से पैसे कमा पायेगा। अगर आप Google Task Mate को Download करना चाहते हो तो आप इस App को Google Play Store से जाकर download कर सकते हो।

Google Task Mate Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर बात करें आखिर इस App की मदद से पैसे कैसे कमाए जा सकते है तो दोस्तो यह एक बहुत ही अच्छा app है ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपको इसमें सिर्फ कुछ छोटे छोटे Tasks को पूरा करना होता है जो कि आप खुद भी चुन सकते है आप घर पर रहने वाले task करना चाहते हो या फिर बाहर जाकर करने वाले Tasks आप करना चाहोगे यह बहुत ही छोटे छोटे Tasks आपको इसमें मिलते है जो कि आप 5 मिनट में पूरे कर सकते हो और जैसा आप Task इसमें चुनते हो उसी के हिसाब से आपको इसमें पैसे मिलते है।



MPL Gaming App


MPL - Daily Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर आप Daily के पैसे कमाना चाहते हो यानि की आप रोजाना कमाई करना चाहते हो तो यह तरीका भी आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है और सबसे अच्छी बात आपको इस App के अन्दर games खेलकर पैसे कमाने होते है जो कि हम वैसे भी अपने हार दिन में कुछ समय निकालकर खेलते ही है तो सोचिए अगर आप वही games को खेलकर पैसे कमा सके तो कितना अच्छा होगा। तो यह एक ऐसा ही app है चलिए इसके बारे में बात करते है।

MPL App क्या? है

दोस्तो सबसे पहले बात करते है MPL App आखिर है क्या? तो दोस्तो MPL का पूरा नाम है Mobile Premier League जो कि एक Gaming Application है इसमें आप बहुत सारे Games खेल सकते हो और Games खेल कर पैसे भी कमा सकते हो । इसमें आपको काफी सारे Games मिलते है जो भी आप चाहो वह आप खेल सकते हो और MPL में आपके पास पैसे कमाने के और भी कई सारे तरीके है जैसेे कि Turnaments , Battles , Etc.. जिनकी मदद से आप पैसे कमा सकते हो। लेकिन एक बात याद रहे MPL में कुछ Paid Turnaments भी होते है इनमें आप अच्छे पैसे जीत भी सकते हो और हार भी सकते हो।

MPL App से Daily पैसे कैसे कमाए

दोस्तो इस App से पैसे कमाने के लिए आपको इस App को Download करना है उसके बाद आप इसमें games खेल कर पैसे जीत सकते हो लेकिन उसके लिए आपको इसमें पैसे लगाने भी होते है। इस App को मैंने खुद ने Try किया है उसके बाद मै आप लोगों को इसके बारे में बता रहा हूं। इसके जरिए आप रोजाना पैसे कमा तो सकते हो लेकिन उसके लिए जरूरी है आपको पहले इसकी अच्छे से जानकारी होना और आपको Games खेलना बहुत ही अच्छे से आना चाहिए तो ही आप इस कि मदद से पैसे जीत सकते हो नहीं तो आप अपने पैसे हार भी सकते हो तो अगर आपको लगता है आप जीत सकते हो तो आप इसको try कर सकते हो वरना आप और कोई तरीका भी try कर सकते हो और भी बहुत सारे तरीके है जिनमें आपको कोई भी पैसा नहीं लगाना होता है और जिनकी मदद से आप रोजाना पैसे कम सकते हो।



Online Consultant


Online Consultant - Daily Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर आपको किसी भी विषय में अच्छी जानकारी है अगर आप Online Consultant का काम कर सकते हो तो यह भी एक बहुत ही अच्छा माध्यम है जिसकी मदद से आप रोजाना के बहुत ही अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। आज कल बहुत सारे लोग इस काम को कर के हजारों रुपए कमा रहे है। और सबसे बड़ा फायदा आपको इस काम के लिए कहीं पर जाने की भी कोई जरूरत नहीं है कर ना ही आपको इस काम के कोई पैसा लगाने की जरूरत है आप इस काम को अपने घर पर बैठ के है बिना एक भी पैसा लगाए अच्छे पैसे आप इस काम से कमा सकते हो।





Post a Comment