Reselling क्या? है | क्यो? और Reselling कैसे? करें Detail में जानकारी

 

दोस्तों आज हम बात करने वाले है Reselling के बारे में Reselling क्या? है , कैसे करे? और Reselling से जुड़ी बहुत सारी बातें आज हम इस पोस्ट में करने वाले है जो कि अगर आप यह काम करना चाहते हो या फिर करने की सोच रहे हो तो आपको यह जानना जरूरी है आज इस पोस्ट में हम Reselling क्या होती है इसके बारे में Detail जानकारी लेने वाले है जो कुछ भी जरूरी जरूरी बातें है Reselling के बारे में उन सभी के बारे में हम आज Detail में जानकारी लेने की कोशिश करेंगे।


Reselling Kya hai Reselling Se Paise kaise kamaye

दोस्तो आज Internet पर पैसे कमाने के इतने सारे तरीको इतने सारे माध्यम के बारे में बात की जाती है कि हमें यह समझ ही नहीं आता की क्या? काम हम करें और क्या? काम हम ना करें अब आखिर एैैसा क्यों? होता है तो यह इसलिए होता है हमें उन तरीको के बारे में तो पता चल जाता है लेकिन हमें उनके बारे में सही जानकारी नहीं होती। उनके बारे में पूरी जानकारी नहीं होती इसलिए हमें यह समझने में दिक्कत होती है कि आखिर हम क्या? काम करें और क्या नहीं। और एैैसा ही काम आज कल बहुत Famous हो रहा है और वह है Reselling जिसके बारे में कई लोगों ने मुझसे सवाल किया कि Reselling क्या? है , इसे कैसे? करें और Reselling से पैसे कैसे कमाये जा सकते है एैैसे कई सारे सवाल लोगों ने मुझसे किए तो चलिए इन सभी के बारे में जानकारी लेते है।


Objective : 

  • Reselling Kya? Hai
  • Reselling के लिए क्या - क्या होना जरूरी है
  • Reselling के फायदे
  • Future of Reselling
  • How to Become A Reseller
  • Reselling Websites
  • Reselling Se Paise Kaise Kamaye?
  • How To Get Payment Of Reselling



Reselling Business Kya? hai Detail में जानकारी



Reselling Kya? hai


Reselling kya hai

दोस्तो सबसे पहले बात करते है आखिर ये Reselling क्या? है तो दोस्तो Reselling एक एैैसा Business है जिसमें आपको ना तो बहुत सारे पैसे लगा कर बहुत सारे Products को खरीदना होता है और ना ही इसके लिए आपको कोई Store चाहिए Products को रखने के लिए और ना ही आपको किसी भी तरह का पैसे का Investment करना होता है इसमें आपको सिर्फ Products को बेचना होता है इन Products को आप किसी भी माध्यम के जरिए Social Media जैसे कि Whatsapp , Instagram , Etc के जरिए आप उन Products को बेच सकते हो।

Reselling क्या है -  दोस्तो यह जो Reselling शब्द है यह दो शब्दों से मिलकर बना हुआ है एक है Re यानी कि दोबारा या फिर से और दूसरा है Selling यानी कि बेचना। Reselling का मतलब होता है किसी Product को खरीद कर उसे फिर से बेचना यह Reselling कहलाती है। तो चलिए अब बात करते है Reselling Business को करने के लिए क्या - क्या होना जरूरी है।



Reselling के लिए क्या - क्या होना जरूरी है?


दोस्तो बात करें कि अगर हम यह Business करना चाहते है या फिर करते है तो इस Business को करने के लिए क्या क्या जरूरी होगा जो हमारे पास होना चाहिए। तो दोस्तो Reselling के Business को करने के लिए ना तो आपको बहुत सारा पैसा चाहिए के ना ही आपको बहुत सारी जगह या ना ही आपको इस Business को करने के लिए कहीं पर भी जाने कि जरुरत है इस Business को करने के लिए आपको सिर्फ


  • Mobile Phone
  • Internet Connection
  • Social Network
  • Audiance
  • Bank Account


दोस्तो अगर आपके पास में यह सब चीजें है। जो कि आज के समय में हर एक इंसान के पास होती ही है हर एक व्यक्ति के पास एक Mobile Phone ( Smartphone ) होता ही है internet भी हर किसी के Mobile में होता ही है सिर्फ आपको जरुरत है Social Network पर कुछ Audiance को इकट्ठा करने की अगर आप यह कर सकते हो तो आप Reselling का Business कर सकते हो और बहुत ही अच्छे पैसे आप कमा सकते हो।



Reselling के फायदे


Benifits if Reselling

दोस्तो बात की जाए अगर Reselling Business करने के फायदों कि तो दोस्तो इस Business को करने के आपको बहुत सारे फायदे मिलने वाले है जैसे कि -:


Zero Investment -  दोस्तो Reselling Business को करने का सबसे पहला जो फायदा है वह यह है आप इस Business को Zero Investment से शुरू कर सकते हो इस Business को शुरू करने के लिए आपको कोई भी पैसा इस काम में नहीं लगाना होता है।


Work At Home -  दोस्तों इस Business को करने के को दूसरा और सबसे बड़ा फायदा है आपको इस काम कि करने के लिए कहीं और भी जाने की कोई भी जरुरत नहीं होती है आप इस काम को अपने घर पर बैठ कर है अपने Mobile से इस काम को आप कर सकते हो।


Time Flexibility -  दोस्तो इस काम को आप जब भी आप चाहो जब भी आपके पास में समय हो सुबह , शाम , दिन , में रात में जब भी आप चाहो तब आप इस काम को कर सकते हो इसमें आपको कोई भी Fix समय में काम नाही करना होता है।



Future Of Online Reselling


दोस्तो अगर हम बात करें Online Reselling के Future की कि Online Reselling करना भविष्य में हमारे लिए अच्छा होगा या फिर बुरा 🤔 इस Business का आगे कोई भविष्य है या फिर नहीं तो दोस्तो जैसा कि मै आपको पहले ही बता चुका हूं आज भी और आने वाले समय में भी हर Online चीज का भविष्य है Future है आप कोई भी Online काम Online Business को अगर चुनते है तो आपको भविष्य में उसका फायदा ही मिलेगा और इस Business का Future तो और भी ज्यादा अच्छा हो सकता है क्योंकि हर इंसान अब online चीज़े खरीद रहा है तो अगर आप Online बेचना शुरू करते हो तो आपको भी इसका फायदा मिलेगा।



How to Became A Reseller


How to Become a Reseller

तो दोस्तो अब बात आती है आखिर हम कैसे इस Reselling Business को Join कर सकते है कैसे हम एक Reseller बन सकते है। दोस्तो इस Business को Join करने के लिए आपको बहुत सारी Companies बहुत सारी Website , Mobile Applications मिल जाती है जहां से आप इस Program को बहुत ही आसानी से Join कर सकते हो। 


How to Join -  दोस्तो सबसे पहले तो आपको यह सोचना होगा आप किस Website का Reselling Program Join करना चाहते हो वैसे तो इस Program को Provide करने वाली बहुत सी Websites , Apps Google पर मौजूद है पर मैं आपको यहां पर कुछ Famous और सही Websites आपको बता दूंगा जिनका आप Reselling program Join कर सकते हो जो आप खुद ही कर लोगे यह बहुत ही आसान है आपको सिर्फ Basic जानकारी देनी होती है।



Reselling Websites


दोस्तो वैसे तो Reselling Program Provide करने वाली बहुत सारी Companies , Websites , Applications Google पर मौजूद है पर यहां पर मै आपको कुछ Famous और सही Websites के बारे में बताने वाले हूं जिनका Program आप बहुत ही आसानी से Join कर के अच्छे पैसे आप इस Business से कमा सकते हो।



Meesho


दोस्तो जो सबसे पहली Website या Mobile Application है वह है Meesho App यह एक बहुत ही Famous और सही Mobile Application है हजारों लोग इस App का इस्तेमाल कर के Reselling कर रहे है और हजारों रुपए इस Business से कमा भी रहे है।

GlowRoad


दोस्तो यह भी एक अच्छी Mobile Application है जहां से आप इस Reselling Business को कर सकते हो और काफी अच्छे पैसे कमा भी सकते हो।

Shop101


दोस्तो यह Company Meesho और GlowRoad के बाद आयी है यह एक New Company है लेकिन यह एक Trusted और सही Company है



Reselling se Paise Kaise Kamaye


Reselling Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अब आती है सबसे जरूरी बात आखिर हम Reselling Business से पैसे कैसे कमाये? 🤔 तो दोस्तो जैसा कि मैंने अभी आपको बताया आपको Products को बेचना होता है इन Products को बेचने के लिए आपको कोई Shop नहीं चाहिए ना ही आपको ये Products कहीं से लाने होते है यह सभी Products आपको इन Websites में मिल जाते है। अब आखिर उससे कमाई कैसे होगी तो दोस्तो सबसे पहले आपको किसी भी Website का Reselling Program Join कर लेना है उसके बाद आपको उस App में बहुत सारे Products मिल जाएंगे आपको उन्हें Social Media platform के जरिए उन Products को बेचना है अब चाहे आप Whatsapp के जरिए बेचिए या फिर आप Instagram के जरिए बेच सकते हो या फिर आप किस और Platform के जरिए भी इन्हें बेच सकते हो।

अब आखिर इस काम से कमाई कैसे होगी -  तो दोस्तो जो भी Product आप बेचोगे वह आप कितने रुपए का बेचना चाहते हो यह आप खुद चुनते हो जैसे कि अगर कोई Product 200 Rs का है और अगर आप उस Product को 300 Rs का बेचते हो तो 100 Rs आपकी कमाई होगी।



How to Get Payment From Reselling


दोस्तो यह तो हमने जान लिया कि Reselling क्या है , कैसे? करें और Reselling से पैसे कैसे कमायें? लेकिन आखिर हम इस Business से कमाए गए पैसे निकाले कैसे यह पैसे हमें मिलेंगे कैसे यह सवाल हर के मन में जरुर आयेगा कि वह इस काम से कमाए हुए पैसे निकलेगा कैसे? तो दोस्तो इस काम से कमाए हुए पैसे आपको Bank Account के जरिए मिल जाते है आप इसमें अपना Bank Account Add कर सकते हो और उसमे अपने पैसे आप के सकते हो।





2 Comments

  1. Thanks for sharing the best information, I am really enjoying reading your blog thanks again.

    ReplyDelete

Post a Comment