Typing Kar Ke Paise Kaise Kamaye | Ghar Baithe Typing Jobs in Hindi


दोस्तो क्या? आप जानना चाहते हो Typing kar Ke Paise Kaise Kamaye जा सकते है। क्या आप भी Typing कर के पैसे कमाना चाहते हो तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है आज हम इसी के बारे में बात करने वाले है कि Typing करके पैसे कैसे कमाये जा सकते है। और Typing कर के आप कितने पैसे तक कमा सकते हो , कैसे आप Typing कर के पैसे कमा सकते हो , Ghar baithe Typing Job in Hindi , और क्या क्या तरीके हो सकते है Typing करके पैसे कमाने के और भी इससे जुड़ी कई सारी बातें आज हम करने वाले है।

Typing Kar ke Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर मै आपसे कहूं कि आपको सिर्फ कुछ समय दिन में कुछ घंटे काम करना है ना ही आपको सुबह 10 से 5 की कोई Job करनी है और ना ही आपको कोई समय की पाबंदी होगी जब आप करना चाहो तब आप यह काम कर सकते हो और साथ ही आप हजारों लाखो रुपए तक इन कामों से कमा सकते हो सिर्फ Typing कर के तो क्या आप यह काम करना नहीं चाहोगे? क्या आप जानना नहीं चाहोगे Typing करके Paise Kaise Kamaye?

दोस्तो आज Internet की दुनिया में हम बहुत कुछ कर सकते है बहुत सारे एैसे काम है बहुत कुछ Available हो चुका है जिससे हम सिर्फ कुछ समय देकर बहुत अच्छा पैसा हम कमा सकते है लेकिन हमें उसके बारे में सही से जानकारी नहीं होती इस वजह से हम यह सब नहीं कर पाते और बहुत से लोगों को तो इस सब के बारे में जानकारी ही नहीं है कि हम एैैसा कुछ कर भी सकते है। तो आज हम इसी सब के बारे में जानकर लेने वाले है क्या क्या वह तरीके है जिनसे हम Typing कर के पैसे कमा सकते है , घर बैठे typing Job और भी कई सारे तरीकों के बारे में हम आज बात करेंगे और यह भी समझेंगे उन से पैसे कैसे कमाये? तो चलिए उन तरीकों के बारे में बात करते है।



Typing Kar ke Paise Kaise Kamaye? | Ghar baithe Typing Jobs




Typing कर के कितने पैसे कमाये जा सकते है


दोस्तो सबसे पहले बात करते है आखिर हम Typing कर के कितने पैसे 🤔 तक कमा सकते है तो दोस्तो यह आप के ऊपर निर्भर करता है कि आप क्या? काम करते हो और कितना काम करते हो इस पर निर्भर करता है लेकिन बात करें कमाने की तो सिर्फ Typing कर के आप हजारों से लेकर लाखो रुपए तक कमा सकते हो यह कोई बड़ी बात नहीं है बहुत सारे लोग हजारों रुपए कमा भी रहे है यह सब कर के तो फिर आप क्यों? नहीं कमा सकते हो लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत जरुर करनी होगी क्योंकि अगर आप किसी भी चीज में नए हो तो एैैसा नहीं होता कि आपको पहले दिन से ही हजारों रुपए मिलने लग जाएं। हां आप अगर मेहनत करते हो थोड़ा सब्र रखते हो तो आप जरुर कमा पाओगे लेकिन अगर आप ये सोचते हो कि आप आज से ही typing कर के लाखो रुपए कमाने लग जाओ तो ये काम आपके लिए नहीं है।


Typing कर के पैसे कमाने के लिए क्या - क्या होना जरूरी है


दोस्तो अगर आप Typing कर के पैसे कमाना चाहते हो तो आपके पास में कुछ चीजों का होना बहुत ही जरूरी है तो ही आप इस काम को कर के पैसे कमा पाओगे अगर आपके पास में यह चीजें नहीं है तो आप इस काम से पैसे नहीं कमा पाओगे। अब बात करते है कि आखिर वह क्या - क्या चीजें है जो हमारे पास में होनी जरूरी है।

  • Computer
  • Internet
  • Good Typing Speed
  • Basic Internet Knowledge
  • Patience

दोस्तो ये कुछ चीजें आपके पास में होना बहुत ही जरूरी है अगर आप इस काम से पैसे कमाने कि सोच रहे हो तो अगर आपके पास में यह सब चीजें है तो कि हां आप Typing कर के पैसे कमा सकते हो।



Typing Kar ke Paise Kaise Kamaye? - Best Ways



Blogging


Blogging - Typing karke paise Kaise Kamaye

दोस्तो सबसे पहले जिस तरीके के बारे में हम बात करने वाले है वह है Blogging. दोस्तो Blogging एक एैैसा काम है जिसे आप अपने घर पर बैठ कर है कर सकते हो और ना ही इसमें आपको कोई Fix समय की जरूरत है ना ही आपको इसमें कोई 10 से 5 की job करनी है ना ही आपको इसमें कोई Fix समय में काम करना है और ना ही आपको इसमें किसी के लिए काम करना है आप Blogging में खुद के Boss होते है यानी कि खुद के मालिक होते है आप यह काम जब चाहें तब कर सकते है दिन में चाहो रात में चाहो जब आप चाहो तब आप यह काम कर सकते हो और इस काम के जरिए आप हजारों से लेकर लाखो रुपए तक बहुत ही आसानी से कमा सकते हो बहुत सारे लोग यह काम कर के बहुत ही अच्छे इस काम से कमा रहे है में खुद भी Blogging करता हूं इसीलिए आपको बता रहा हूं। और इस काम की सबसे अच्छी बात यही है आप पर कोई भी पाबंदी नहीं है आप इस काम को जब चाहो जहां चाहो तब आप इस काम को कर सकते हो Blogging क्या होती है कैसे करते है और Blogging से पैसे कैसे कमाये का सकते है उस सभी के बारे में मैंने Detail में जांकरी दी हुई है अगर आप उसके बारे में जानकारी चाहते हो तो आप नीचे दिए गए Link पर जाकर जानकारी ले सकते हो।



Content Writing Work


Content Writing - Typing Karke Paise Kaise Kamaye

दोस्तो Content Writing भी एक बहुत ही अच्छा काम है अगर आप घर बैठे Typing कर के पैसे कमाना चाहते हो तो यह काम भी आप घर पर बैठ कर है कर सकते हो और अच्छे पैसे आप इस काम से कमा सकते हो अब आप इस काम से कितने कैसे कमा सकते हो यह आपके काम पर निर्भर करता है आप कितना काम करते हो जितना ज्यादा आप काम कर पाओगे उतना ज्यादा आप पैसे भी कमा पाओगे।

Content Writing से पैसे कैसे कमाये?

तो दोस्तो इस काम से पैसे कमाने के लिए आपको पहले उस Platform पर जाना होगा जहां से आप यह काम कर सकते हो जैसे कि एैैसी कई सारी Websites है जो कि आप यह काम Provide करवाती है और कुछ Freelancing Websites भी है जहां से आप यह काम कर सकते हो अब इसमें आपको कई सारे काम मिल जायेंगे जैसे की Article Writing , PDF Writing , Etc.. आप उन Websites पर जाकर यह काम कर सकते हो जिसके आपको पैसे मिलते है। जिन Websites के बारे में मै अभी आपको बताने वाला हूं।


Article Writing Work


दोस्तो अगर आप अपना खुद का Blog नहीं बनाना चाहते हो अगर आप खुद Blogging नहीं करना चाहते हो तो आप यह काम भी कर सकते हो आप और लोगों के लिए आप दूसरों के लिए Articles लिख सकते हो। बहुत सारे एैैसे Bloggers है जो कि अपने Blog के Articles और लोगों से लिखवाते है और उस के आपको पैसे देते है। जैसा वह आपसे Article लिखवाते है उसी के हिसाब से आपको पैसे भी मिलते है लेकिन उसके लिए आपको Article लिखने की जानकारी होनी जरूरी है एक अच्छा article कैसे लिखा जाता है यह जानकारी आपको होनी चाहिए।

अब बात आती है आखिर हम यह काम ढूंढे कैसे? 🤔 तो दोस्तो उसके लिए जैसा कि अभी मैंने आपको बताया बहुत सारी Freelancing Websites है जहां पर आपको यह सभी काम मिल जायेंगे और इसके अलावा आप यह Research भी कर सकते हो उन Bloggers के बारे में को कि अपने Articles लोगों से लिखवाते है आप उन्हें Contact कर के भी काम के सकते हो।


Freelancing Websites


Freelancing - Typing Karke Paise Kaise Kamaye

दोस्तो जैसा कि मैंने आपको बताया बहुत सारी Freelancing Websites है जो कि आपको यह सारे काम Provide करती है जहां से आप यह सभी काम कर सकते हो तो चलिए उन Websites के बारे में बात करते है।


Freelancer


दोस्तो सबसे पहली और सबसे Famous जो Website है वह है Freelancer.com यह Website Trusted है सही है हजारों लोग इस पर काम करते है इस पर आपको Content Writing के काफी सारे काम मिल जायेंगे जो कि आप कर के पैसे कमा सकते हो और इस पर आपको और भी बहुत सारे काम मिल जायेंगे अगर आप उनमें से किसी काम मै Intrested हो या फिर आप वह काम कर सकते हो तो आप वह कर के भी इस Website से पैसे कमा सकते हो।


UpWork


दोस्तो दूसरी जो Trusted और Famous और सही Freelancing Website है वह है upwork.com यह भी एक सही Freelancing Website है यहां पर भी आपको वह सभी काम मिल 
मिल जायेंगे जिन्हे कर के आप पैसे कमा सकते हो। इन सभी Websites पर Register करना बहुत ही आसान है आप आसानी से यह सब कर सकते हो के फिर भी अगर आपको कोई भी दिक्कत जाए तो आप YouTube पर Step by Step सब कुछ देख सकते हो वहां आपको Detail में सारी जानकरी मिल जायेगी।


Fiverr


दोस्तो Fiverr.com भी दुनिया की सबसे बड़ी Freelancing Websites में से एक है यहां पर आपको अपने काम को दर्शाने के लिए बहुत ही आचे पेज बनाने का Option भी मिल जाता है जो कि एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है इसके जरिए आपके काम को लोग देख सकते है और आपको काम मिलने के Chance और ज्यादा बढ़ जाते है। यह तो है कुछ Famous Freelancing Websites इसके अलावा और भी कई सारी Websites है जो कि यह सब काम Provide करती है अगर आप उनके बारे में भी जानकारी चाहते हो तो वह आपको गूगल की मदद से सब कुछ जानकारी मिल जायेगी।





Post a Comment