Students Paise Kaise Kamaye | Make Lots Of Money at Home as a Student



दोस्तो हर Students अपने जीवन में यह जरूर चाहता है कि वह अपनी पढ़ाई के साथ - साथ कुछ पैसे भी कमा सके जिससे या तो वह अपना खर्च कर सके या फिर वह अपनी पढ़ाई का खर्च उठा सके लेकिन हर Students यह चाहता जरूर है कि वह अपनी पढ़ाई के साथ - साथ कुछ पैसे भी कमा पाये। तो आज हम इसी के बारे के बात करने वाले है कि Students Paise Kaise Kamaye और इसके बारे में हम Online या Ofline जो भी बेहतर तरीके है जिससे आप अपना कुछ समय देकर काफी अच्छे पैसे आप कमा पाओगे उन तरीकों के बारे में हम आज बात करेंगे।

Students Paise Kaise Kamaye | Make Lots Of Money at Home as a Student

क्योंकि दोस्तो Students की जिंदगी एैैसी होती है वह हर काम नहीं कर सकता क्योंकि उसे School या फिर College भी जाना होता है उसके बाद उसे अपनी पढ़ाई पर भी समय देना होता है और अब एैैसा तो नहीं कि जो भी उसके पास समय है पढ़ाई के बाद वह सारा समय पैसा कमाने के लिए लगा दे तो एैैसा तो होगा नहीं हर व्यक्ति अपने लिए भी कुछ समय चाहता है तो इसीलिए एक Student हर काम तो नहीं कर पाएगा उसे एैैसा काम चाहिए जो की वह अपना थोड़ा बहुत समय देकर कर सके और जब भी उसके पास समय हो वह उस काम को कर पाए तो इसी सब के बारे में हम आज बात करेंगे कि Students Paise Kaise Kamaye इस पोस्ट में मै आपको एैैसे ही तरीकों के बारे में बताऊंगा जो कि आप As a Student बहुत ही आसानी से कर पाओगे और बहुत ही अच्छे पैसे आप As a Student कमा भी पाओगे।


Objective : 

  • Teaching
  • Blogging
  • Affiliate Marketing
  • YouTube
  • Freelancing
  • Indiabulls Partner
  • Fiverr
  • Selling


Ghar Baithe Online & Offline Students Paise Kaise Kamaye



Teaching


Teaching - Students Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो Teaching को मैंने सबसे पहले नंबर पर इसलिए रखा है क्योंकि अगर आप एक Students हो तो फिर आपके लिए Teaching से बेहतर और कोई काम हो ही नहीं सकता ये काम आपके लिए सबसे अच्छा है और आज के समय में आप इस काम को अपने बैठे ही Online भी कर सकते हो और अगर आप चाहो तो आप इस काम को Offline भी कर सकते हो। और As a Students बहुत ही अच्छे पैसे भी कमा सकते हो।

Teaching करने के फायदे

दोस्तो इस काम को करने का आपको सबसे बड़ा फायदा तो यह है आप इस काम को कभी भी किसी भी समय जब आप चाहो तब आप इस काम को कर सकते हो यह आपको पूरी तरह से Flexibility देता है यह काम पूरी तरह से आपके ऊपर है आप इस काम को कब करना चाहोगे और अब तो आप इस काम को अपने घर पर बैठ कर है Online भी कर सकते हो और अगर आप कुछ पढ़ रहे हो और अगर आप उसी के बारे में अगर Online लोगों को भी पढ़ाते हो तो आप खुद सोचिए आप उस चीज को कितने अच्छे तरीके से पढ़ पाओगे समझ पाओगे ।

Online Teaching कैसे करें?

दोस्तो आज के समय में यह कोई मुश्किल सवाल नहीं है कि हम Online Teaching कैसे करें। आज आपके पास Online पढ़ाने के बहुत ही सारे माध्यम है बहुत सारी एैैसी Websites है जो कि आपको Online पढ़ाने का मौका देती है जिसके बारे में आप Google पर Search कर सकते हो। और आप खुद Youtube की मदद से भी लोगों को पढ़ा सकते हो जिसके बारे में अभी हम बात करेंगे।

Teaching करके पैसे कैसे कमाये?

दोस्तो Teaching कर के Paise Kaise Kamaye जा सकते है यह मुझे आपको बताने की जरूरत नहीं है। पर हां हो सकता है कुछ लोगों को यह जानकारी ना हो कि Online Teaching से पैसे कैसे कमाये जाते है तो मै उन लोगों को बता दूं यह उस बात पर Depend करता है आप Online Teaching किस माध्यम के जरिए कर रहे है। अगर आप अपना कोई Course बनाकर किसी Website पर रखते हो तो आपका Course को भी कोई खरीदता है तो वह आपकी कमाई होती है और अगर YouTube के जरिए अगर आप पढ़ाते हो तो आपको कई सारे माध्यम मिलते है जहां से आप पैसे कमा पाओगे जिसके बारे में अभी मै आपको बताऊंगा।


Blogging


Blogging - Students Ghar Baithe Paise kaise Kamaye

दोस्तो Blogging को मै हमेशा Recommend करता हूं। क्योंकि इसके बहुत सारे फायदे है। आपको Blogging जब करनी हो आप वो तब कर सकते हो जिस जगह करनी हो वहां कर सकते हो अपने घर पर बैठ कर आप blogging कर सकते हो। आप जान भी free हो तब आप इस काम को कर सकते हो सुबह , शाम , दिन , रात जब आप चाहो तब इसे कर सकते हो और Blogging से आप अच्छे पैसे भी कमा सकते हो। 

अगर आप Blogging सीखना चाहते हो या फिर करना चाहते हो तो आप नीचे दिए गए link पर click कर के सिख सकते हो आपको step by step detail में वहां जानकारी मिल जायेगी।



Affiliate Marketing


Affiliate Marketing - Students Paise Kaise Kamaye

दोस्तो Affiliate Marketing भी घर बैठे Online पैसे कमाने का बहुत ही जबरदस्त तरीका है। आप As a Student Affiliate Marketing से आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकत है। Affiliate Marketing से पैसे कमाने की कोई भी Limit नहीं है आप Affiliate Marketing से हजारों लाखों रुपये तक कमा सकते है।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाये? 🤔

आपने Amazon , Flipkart , Snapdeal Etc... के नाम तो सुने ही होंगे। ऐसी बहुत सी Websites है। जो की अपने Products की Marketing  Affiliate Marketing के जरिये करती है आप किसी भी E-Commerce Website पर जाकर Affiliate Marketing के लिए Registered कर सकते है और उनके Products Ko Promote कर सकते है। उनकी Marketing कर सकते है। जितने भी आप Products Sell करते है उनका ये Websites आपको अच्छा Commision देती है। 



YouTube


YouTube - Students Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर आप Students हो तो YouTube भी आपके लिए एक बहुत ही अच्छा माध्यम है पैसे कमाने के लिए आप YouTube की मदद से Teaching कर के लोगों को पढ़ा कर भी पैसे कमा सकते हो यह काम हजारों लोग YouTube पर कर रहे है और बहुत ही अच्छे पैसे वह Youtube से कमाते है। और अगर आप पढ़ना नहीं चाहते तो आप और भी तरह के Youtube Videos बना सकते हो जो भी जिस भी तरह के आप videos बना पाओ वह videos आप बना कर Youtube से पैसे कमा सकते हो ।

YouTube से पैसे कैसे कमाए Detail में जानकारी



Freelancing


Freelancing - Students Paise Kaise Kamaye

दोस्तो Freelancing भी एक बहुत ही बढ़िया काम है अगर आप As a student पैसे कमाना चाहते हो तो क्योंकि इसमें आपको बहुत सारे काम मिल जाते है करने के लिए जो को आप अपने घर पर बैठ कर है online आप उन काम को कर सकते है। जिनके आपको पैसे भी मिलते है। Freelancing में आपको बहुत सारे काम करने को मिल जाते है अब यह आपके ऊपर होता है आपको क्या? काम आता है क्या? काम आप कर सकते हो वह आप वहां पर खुद चुन सकते हो। और पैसे कमा सकते हो।


Indiabulls Partner


indiabulls partner - ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

Indiabulls Partner ( Dhani ) Mobile Application भी ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है। यह एक Loan , Finance की Company है Indiabulls जिसे लोग Dhani के नाम से भी जानते है। यह लोगो को Home Loans , Personal Loans , Business Loans , ETC... प्रकार के Loans को Online ही Provide करती है। और Indiabulls Partner इसी Company का एक Partner Program है। जिसकी मदद से आप Indiabulls के Partner बन कर लोगों को Loans दिलाने के लिये Refer कर सकते हो।

Indiabulls Partner ( Dhani ) App से पैसे कैसे कमाएं


दोस्तो आप Indiabulls Dhani App के Partner बनने के बाद लोगों को Loans के लिये Refer कर सकते हो अगर वह व्यक्ति आपके जरिए इस App से Loan करता है तो यह Company आपको उसका Commission Provide करती है जो कि सीधे आपके Bank Account में आ जाता है।

अगर आप Dhani app के बारे में Detail में जानकारी चाहते हो यह क्या है कैसे इसे join करना है तो आप नीचे दिए link से जान सकते हो।



Fiverr


दोस्तो Fiverr से भी आप कुछ वक़्त काम कर के पैसे कमा सकते हो यह एक Freelancing Website है जो कि आपको कई तरह के काम करने के लिए देती है को भी काम आपको अता है वह आप इस Website पर जाकर कर सकते हो और उसके बदले में आपको पैसे मिलते है। इसमें आपको हर तरह के काम मिल जाते है जो भी काम Online किया जा सकता एैैसे बहुत से काम आपको यहां पर मिलते है।


Selling


Selling - Students Paise Kaise Kamaye

दोस्तों आप Selling कर के भी बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हो as a Student अब आप चाहो तो आप Selling को Online भी कर सकते हो या फिर Offline भी कर सकते हो यह आपके ऊपर है आप इसे कैसे करना चाहोगे चाहे आप Offline बेचिये या फिर Online बेचिये दोनों में ही आपको इसमें कमाई होगी। Online भी आज कल लोग बहुत ज्यादा Shopping कर रहे है तो अगर आप इस काम को कैसे भी करते हो आपको इसमें बहुत ही अच्छी कमाई होगी। आब बात करें अगर की Online Selling कैसे होगी तो दोस्तो उसके लिए बहुत सारी E-commerce websites है जैसे कि Amazon , Flipkart , Snapdeal , Etc.. और भी कई सारी e-commerce Websites है जहां पर जाकर आप Selling कर सकते हो।





Post a Comment