Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye | Games Khel Kar Lakhon Kamaane Wale Gaming Apps



दोस्तो आज हम बात करने वाले है Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye वो भी हजार या फिर दो हजार नहीं बल्कि लाखो रुपए तक हम Game खेल कर कैसे? कमायें इसके बारे में आज हम बात करने वाले है आज हम कई सारे Gaming Applications के बारे में बात करने वाले है और उन Gaming Apps से पैसे कैसे कमाए वह भी हम जानेंगे। इसमें कई सारे Gaming Apps से आप Paytm Cash भी कमा सकते हो इसके अलावा और भी तरीकों के बारे में हम बात करेंगे जिनसे आप अच्छे पैसे कमा पाओगे।

Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye | Games Khel Kar Lakhon Kamaane Wale Gaming Apps

Games खेलना किसे अच्छा नहीं लगता हम सभी लोग रोजाना जब हमारा समय कट नहीं रहा होता है या किसी न किसी समय हम सभी कोई न कोई Game जरूर खेलते है किसी को कोई Game पसंद होता है तो किसी को कोई और Game अच्छा लगता है लेकिन हम सभी कोई ना कोई Game जरूर खेलते है और आप भी खेले ही होंगे और शायद खेलते भी होंगे पर क्या कभी अपने एैैसा सोचा था कि आप इन Games को खेलकर पैसे भी कमा पाओगे पर आज यह सब कुछ सच हो चुका है आज आप Games को खेलकर भी पैसे कमा सकते हो और एैैसा नहीं कि हजार या दो हजार आप इन Games को खेलकर लाखों रुपए तक कमा सकते हो तो दोस्तो आज हम एैैसे ही कुछ Games के बारे में बात करने वाले है जिनकी मदद से हम पैसे कमा सकते है। मै आपको उन Games के बारे में भी बताऊंगा और यह भी बताऊंगा की आप उन Games को खेल कर पैसे कैसे कमा सकते हो तो चलिए समझते है।


Game Khel kar Paise Kaise Kamaye



MPL ( Mobile Premier League ) 


Game Khel kar Paise kaise Kamaye - Mpl game se Paise kaise Kamaye

दोस्तो सबसे पहले जिस Gaming App की हम बात करने वाले है वह है MPL ( Mobile Premier League ) जो कि एक बहुत ही Popular Gaming Application है इसमें आपको काफी सारे Games मिलते है तो जो भी Game आपको पसन्द हो या जो भी Game आप इसमें खेलना चाहो वह आप खेल सकते हो और इसकी मदद से आप बहुत ही अच्छे पैसे कमा भी सकते हो और सबसे अच्छी बात यह है कि इस App से जीते हुए पैसे आप सीधे Paytm Cash कर सकते हो। अब बात करते है MPL App से पैसे कैसे कमाए?

MPL Gaming App Se Paise Kaise Kamaye Paytm Cash -  तो दोस्तो इस Gaming App से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस Gaming Applications को Download कर लेंना है जो कि आप MPL की Website से जाकर Download कर सकते हो।

Download करने के बाद आपको इस App पर अपने उसी Mobile No से Register कर लेना है जिससे आप Paytm Cash चाहते हो। Register करने के बाद आप इसमें जो भी Game चाहो वह खेल सकते हो । इसमें आपको कुछ Free Games भी मिलते है लेकिन उसमें Cash Price जितने का मौका बहुत कम होता है। लेकिन आप Paid Games या फिर Paid Turnaments खेल कर पैसे कमा सकते हो और अपने Paytm में Direct Paytm Cash कर भी सकते हो।




Paytm First Games पर खेल कर कमाए


Games Khel kar Paise Kaise Kamaye - Paytm First Games

तो दोस्तो अब जिस Gaming App की हम बात करने वाले है वह है Paytm First Games इस App के जरिए भी आप कई सारे Games खेल सकते हो और पैसे भी जीत सकते हो और इस App की सबसे अच्छी बात यह है यह Gaming App Paytm का खुद का Gaming app है तो आप जीते हुए पैसे सीधे अपने Paytm में Transfer कर सकते हो।



Dream11 से कमाए


Dream11 - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

Dream11 एक ऐसी App और Website है जो कि Sports के बारे में आपके ज्ञान ( Knowledge ) को पैसे में बदल देेता है। 
Dream11  Sports , Cricket Game का Mobile Application है। इसमें आपको Signup करके Online Game खेलना होता है अपनी Cricket की टीम बनानी होती है। और अगर आपको टीम जीतती है तो आपको पैसे मिलते है। जो कि आप अपने बैंक Account में Transfer कर सकते है। बहुत लोगों ने Dream11 से लाखों रुपये तक कमाए है। ऐसे ही एक लड़के से में आपको मिलता हूं जिसने Dream11 से लाखों रुपये कमाये है। 


Dream11 - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye



WinZo Game खेल कर पैसे कमाए


दोस्तो Winzo भारत का पहला सबसे बड़ा रियल मनी गेमिंग प्लेटफॉर्म है। और यह हाल ही में कुछ ज्यादा ही पॉपुलर हो रहा है। क्योंकि इसकी पैसे कमाने की स्कीम ही इतनी अच्छी है जो कि लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ रही है। दोस्तो यह आप कई सारी भाषाओं में Available है और फिलहाल में इस ऐप के दो Version अभी हाल ही में मौजूद है एक Winzo Games और दूसरा Winzo Gold है। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा वहां से जाकर आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हो।

Important -  लेकिन दोस्तो एक बात याद रहे यह सभी गेम्स ऐसे है जिनके जरिए आप पैसे कमा भी सकते हो और पैसे हार भी सकते हो क्योंकि इन सभी ऐप्स में आपको गेम खेलने के लिए कुछ पैसे लगाने भी होते है तो हो सकता है जो पैसे आप लगाओ वो हार भी सकते हो तो अगर आप इनको ट्राई करो तो आप पहले अच्छी तरह से सोच लो इनमे पैसे लगाने से पहले।

चलिए दोस्तो अब उन तरीको के बारे में बात करते है जिसमे आपको कोई भी पैसे नही लगाने होते और ना ही इनमे आपके पैसे हारने का या पैसे गवाने का कोई झंझट है आप सही तरीके से गेम्स खेल कर पैसे कैसे कमा सकते हो आइए इसके बारे में जानकारी लेते है।



PUBG गेम खेल कर कमाए


Pubg Kya hai - Pubg Game Se Paise Kaise Kamaye

जी हां दोस्तो आप PUBG Game से भी पैसे कमा सकते हो और अगर आपको Pubg खेलने का शौक है या फिर आप काफी अच्छा Pubg Game खेल सकते हो तो आप इस Game के जरिए बहुत ही अच्छे पैसे आप इस Game से कमा सकते हो। अब बात करते है Pubg Game से पैसे कैसे कमायें?

PUBG Game Se Paise Kaise Kamaye -  तो दोस्तो इस Game से पैसे कमाने के आपके पास कई सारे तरीके है आप Pubg के Turnaments खेल के पैसे कमा सकते हो और भी बहुत सारे App available है जो कि आपको इस game को खेलने के पैसे देते है Pubg के Turnaments करते है आप उनके जरिए भी इस गेम से पैसे कमा सकते हो और PUBG Game से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है YouTube जी हां आप इस Game से Youtube के जरिए भी पैसे कमा सकते हो अब वह सब जानकारी के लिए आप नीचे दिए जाए Link पर जाकर देख सकते हो।




YouTube पर Livestream कर के कमाए


दोस्तो यह तरीका सबसे अच्छा अगर है अगर आप गेम खेल कर पैसे कमाना चाहते है तो क्योंकि यह एक बिलकुल जैनून और सही तरीका है। आप ने भी यूट्यूब पर बहुत लोगों को गेम्स की लाइवस्ट्रीम करते हुए देखा होगा बहुत सारे लोग अब यूट्यूब पर गेमिंग की लाइवस्ट्रीम करते है और विडियोज सकते है और बहुत जायदा लोग यह सब देखना भी पसंद करते है। अगर आप गेम खेल कर पैसे कमाना चाहते है तो यह तरीका भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है जिसकी मदद से अच्छे पैसे कमा सकते है और न ही आपको इसमें कोई भी पैसे लगाने है और न ही इसमें कोई भी पैसे डूबने कोई झंझट है।





तो दोस्तो यह है कुछ Popular Gaming Applications जिनकी मदद से आप पैसे कमा सकते हो मैंने यहां पर Popular और सही Gaming Apps के बारे में आपको जानकारी दी है इसके अलावा भी और बहुत सारे Gaming Apps है जिनकी मदद से आप पैसे कमा सकते हो। तो दोस्तो अगर आपका कोई सवाल हो या आपको कोई भी जानकारी चाहिए हो तो आप मुझसे Comments के जरिए कुछ सकते हो मै आपकी मदद करने की पूरी कोशिश करूंगा।








2 Comments

Post a Comment