Whatsapp se Paise Kaise Kamaye | Best Ways to Making Money From WhatsApp



दोस्तो हम सभी रोजान Whatsapp पर अपना कितना सारा समय बिताते है कभी कुछ Share करते है या फिर अपने दोस्तो के Status देखते है या फिर हम किसी न किसी से बात कर रहे होते है पर क्या? कभी भी आपने WhatsApp से पैसे कमाये है? या कभी भी यह सोचा है 🤔 कि Whatsapp से पैसे भी कमाए जा सकते है। दोस्तो आज हम इसी के बारे में बात करने वाले है Whatsapp se Paise Kaise Kamaye जा सकते है। 

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye in hindi

दोस्तो आज के समय में हम सभी लोग किसी न किसी Social Media से जुडे़ हुए है। और एक या दो नहीं बल्कि बहुत सारे Social Media Plateform आज के समय में Available है जैसे कि - Facebook , Instagram , Twitter , Whatsapp , ETC.. और भी बहुत सारे Plateform है जिन्हे हम इस्तेमाल करते है कुछ लोग अपने Business के लिए कुछ लोग अपना समय बिताने के लिए लेकिन हम इस सब का Use सिर्फ या तो Photos , Videos Share करने के लिए करते है या फिर बातें करने के लिए करते है। हम कभी भी यह सोचते ही नहीं है कि इस सब से पैसे भी कमाये जा सकते है। और काफी अच्छे पैसे भी कमाए जा सकते है। तो दोस्तो आज हम इसी के बारे में बात करेंगे WhatsApp se Paise Kaise Kamaye और वह क्या - क्या तरीके हो सकते है जिससे हम Whatsapp के जरिए पैसे कमा सकते है इस सब के बारे में हम आज समझने वाले है तो चलिए बात करते है Whatsapp से पैसे कैसे कमायें?


Whatsapp se Paise Kaise Kamaye


WhatsApp se Paise kaise Kamaye

दोस्तो जैसा कि हम सभी जानते है। अभी तक Whatsapp में हमें एैैसा कोई भी Option एैैसा कोई भी तरीका नहीं मिलता जिससे कि हम Whatsapp से पैसे कमा सकें ये बात हम सभी जानते है। तो अब बात ये आती है कि जब Whatsapp में एैैसा कोई भी Option नहीं है जिससे हम पैसे कमा सकें तो आखिर हम Whatsapp से पैसे कैसे 🤔 कमायें?

तो दोस्तो हम Whatsapp से Directly तो पैसे नहीं कमा सकते है लेकिन हमारे पास और कई सारे माध्यम है जिनसे हम पैसे कमा सकते है Whatsapp की मदद से तो आज हम उसी सब के बारे में समझने वाले है जिनकी मदद से हम Whatsapp से पैसे कमा सकते है। तो आईये उनके बारे में बात करते है जिनकी मदद से हम Whatsapp से पैसे कमा सकते है। लेकिन उससे पहले हम बात कर लेते है की Whatsapp से पैसे कमाने के लिए हमें किन - किन चीजों की जरूरत होगी ।


Whatsapp से पैसे कमाने के लिए क्या - क्या जरूरी है?


दोस्तो Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपके पास में कुछ चीजें होना बहुत ही जरूरी है तो ही आप Whatsapp से पैसे कमा सकते हो बिना उनके आप Whatsapp से पैसे नहीं कमा पाओगे तो बात करते है वह क्या है जो कि Whatsapp से पैसे कमाने के लिए जरूरी है?

  • Mobile / Tablet
  • Fast Internet Connection
  • WhatsApp Groups
  • Patience

दोस्तो अगर आप Whatsapp से पैसे कमाना चाहते हो तो आपके प्स यह सब होना जरूरी है सबसे पहले तो एक मोबाइल जो कि आज के समय में हर किसी के पास होता ही है दूसरा Fast Internet Connection होना चाहिए और तीसरी और सबसे जरूरी चीज वो है आपके पास बहुत सारे लोगों के Whatsapp Numbers होने चाहिए अब आखिर ये कैसे होगा तो इसके भी कई सारे तरीके है जो कि आप कर सकते हो।

आप खुद Groups बना सकते हो और आपके जो भी दोस्त या रिश्तेदार है उन्हें Add कर सकते हो और उनसे और लोगों को Group में add करवा सकते हो या फिर आप कुछ ऐसे Groups Join कर सकते हो जिनमें पहले से ही काफी लोग हो या फिर आप Facebook की मदद ले सकते हो इसके लिए। अब बात करते है आखिर हम Whatsapp से पैसे कैसे कमाये? क्या वह तरीके है जिनकी मदद से हम Whatsapp से पैसे कमा सकते है।


Reselling


Reselling - Whatsapp se Paise kaise Kamaye

Reselling एक बहुत ही अच्छा माध्यम है Whatsapp से पैसे कमाने के लिए यह मुझे सबसे अच्छा लगता है क्योंकि इस में यह आपके हाथ में होता है आप कितने पैसे इसमें कमाओगे और सबसे जरूरी बात ना ही आपको इसमें कोई पैसा लगाना है और ना ही आपको कोई Product खरीदता है सिर्फ आपको अपना Profit इसमें add करना होता है तो चलिए समझते है यह आखिर होता क्या है कर Reselling से पैसे कैसे कमाए जा सकते है।

Reselling क्या? है

दोस्तो Reselling एक एैैसा Business है जिसमें आपको ना तो Products को खरीदना होता है और ना ही इसके लिए आपको कोई Store चाहिए Products को रखने के लिए इसमें आपको सिर्फ Products को बेचना होता है किसी भी माध्यम के जरिए आप उन Products को बेच सकते हो अब बात करते है इससे कमाई कैसे? होगी।

Reselling से पैसे कैसे? कमायें

दोस्तो जैसा की मैंने अभी आपको बताया आपको इस Business में किसी भी माध्यम के जरिए Products को बेचना होता है जो कि आप Whatsapp के जरिए यह काम बहुत ही आसानी से कर पाओगे। इसमें आप किसी भी Website या फिर Mobile Application के जरिए Reselling Program Join कर सकते हो बहुत सारी Website / Mobile Apps Reselling के लिए Available है जैसे कि - Meesho , GlowRoad , Etc...

आप किसी का भी Reselling Program Join कर सकते हो जिसका भी आप चाहो उसके बाद आपको अपनी उसी app में अपनी Store बनानी है जो भी Products आप बेचना चाहोगे और उसके बाद आप किसी भी माध्यम से वह product बेच सकते हो। अब बात करे कमाई की तो जो भी Product आप बेचते हो यह आपके ऊपर होता है कि आप उसे कितने का बेचते हो जैसे मान लीजिए कोई Product 500 R.s का है और आप उसे 700 R.s का बेचते हो तो वह 200 R.s आपकी कमाई होगी।


Link Shorting


आप link shorting कर के भी Whatsapp से पैसे कमा सकते हो इसमें आपको Viral चीजों के Links या फिर Viral videos , Images , Etc.. के Links को Short कर के आप Whatsapp पर Share कर सकते हो जो भी उन links को click करेगा उसके आपको पैसे मिलते है जो कि अलग - अलग Contry के हिसाब से अलग - अलग होते है जैसे कि अगर आपके Clicks America , Germany , etc.. से आते हुए आपकी Earning ज्यादा होगी India के Comparison में।


Affiliate marketing


Affiliate Marketing - Whatsapp se Paise kaise Kamaye

तो दोस्तो Affiliate marketing भी Whatsapp से पैसे कमाने का बहुत ही जबरदस्त तरीका है। Affiliate Marketing से आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकत है। Affiliate Marketing से पैसे कमाने की कोई भी Limit नहीं है आप Affiliate Marketing से हजारों लाखों रुपये तक कमा सकते है।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाये? 🤔

आपने Amazon , Flipkart , Snapdeal Etc... के नाम तो सुने ही होंगे। ऐसी बहुत सी Websites है। जो की अपने Products की Marketing  Affiliate Marketing के जरिये करती है आप किसी भी E-Commerce Website पर जाकर Affiliate Marketing के लिए Registered कर सकते है और उनके Products को Promote कर सकते है। उनकी Marketing कर सकते है। जितने भी आप Products Sell करते है उनका ये Websites आपको अच्छा Commision देती है। 



PPD Networks


दोस्तो PPD का पूरा नाम होता है ( Pay Per Download ) यह एक एैैसा Network होता है जिसमें आपको आपकी कोई भी File जैसे - Video , Song , etc.. files के Download होने पर पैसे मिलते है। इसके लिए आपको सबसे पहले इस Network को join करना है और फिर उसके बाद आपको उस Network पर कोई भी File को Upload करना है जैसे की Movies , Videos , song's , Softwares , etc.. इसके बाद आपको उस का Link Whatsapp Groups में Share करना है जैसे - जैसे लोग आपकी उस File को Download करते है वैसे - वैसे आपकी कमाई होती है।


Online Teaching


online Teaching - Whatsapp se Paise kaise Kamaye

दोस्तो Online Teaching भी घर बैठे WhatsApp से पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है। आप लोगों को Online ही Whatsapp के माध्यम से पढ़ा सकते हो और बहुत लोग यह काम कर भी रहे है वह Whatsapp के लिए लोगों को Online ही अपने घर बैठे पढ़ाते है और हजारों रुपए इस काम से वह कमा रहे है।


Selling Your Own Products


आप अगर चाहो तो आप अपने खुद के Products को भी Whatsapp के जरिए बेच कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो या फिर आप कहीं से Products को काम पैसे में खरीद कर या फिर आप Online ही Product को बहुत ही कम पैसे में खरीद कर ज्यादा पैसे में बेच सकते हो। आपको online Internet पर बहुत सारी एैैसी E-commerce Websites मिल जायेंगी जहां से आपको बहुत ही कमा पैसों में Products मिल जायेंगे। उन्हें आप वहां से खरीद कर Whatsapp पर बेच कर पैसे कमा सकते हो।




Post a Comment