Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye | Simple & Easy Way To Earn Good Money Online


दोस्तो आज हम जिस टॉपिक के ऊपर बात करते वाले है वह है Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye जा सकते है जी हां दोस्तो घर बैठे अपने मोबाईल से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इसके बारे में आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है। दोस्तो बहुत सारे लोगों का यह सवाल था कि क्या? हम अपने मोबाइल से ही घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है क्या? कोई इस तरीका है जिसकी मदद से हम अपने मोबाइल से ही ऑनलाइन पैसे कमा सके। अगर हां तो Mobile se Online Paise Kaise Kamaye जा सकते है। क्या - क्या वह तरीके हो सकते है जिनकी मदद से हम अपने मोबाइल से ही घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। 

तो आज हम इसी के विषय में जानकारी लेने वाले है कि आखिर वह कौन - कौन से मोबाइल ऐप है और कौन - कौन से वह तरीके है जिसकी मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन ही अपने मोबाइल की मदद से पैसे कमा सकते ही और उन तरीको की मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इसके विषय में भी हम जानेंगे।

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye

तो दोस्तो अगर आप भी इसी के बारे में जानकारी चाहते है तो आज की इस पोस्ट में हम इसी सब के बारे में डिटेल में जानकारी लेने वाले है। कि मोबाइल से घर बैठे Online Paise Kaise Kamaye जा सकते है क्या - क्या वह तरीके हो सकते है जिनकी मदद से आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो इसके बारे में हम आज की इस पोस्ट में जानकारी लेंगे और दोस्तो सिर्फ यही नहीं आपको सिर्फ उन तरीको के बारे के बारे में नहीं बताया जीयेगा आप उन तरीको से कैसे पैसे कमा सकते हो इसके बारे में भी हम बात करेंगे।

दोस्तो Mobile से पैसे कमाने के एक या दो नहीं बल्कि बहुत सारे रास्ते है। जिनसे आप बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते है। और बहुत सारे ऐसे Mobile Application भी है जिनके जरिए आप अच्छे पैसे कमा सकते है। जिनके बारे में मै आपको Detail मे जानकारी देने वाला हूं। और Mobile से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में भी आपको बताऊंगा। दोस्तो आज हम Mobile Se Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye? जा सकते है इसके विषय में Detail में जानकारी लेने वाले है।


Overview : 

मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तरीके
  • Affiliate Marketing से घर बैठे कमाए
  • YouTube के जरिए ऑनलाइन कमाएं
  • Reselling करें
  • Freelancing कर के कमाएं
  • Blogging कर के घर बैठे कमाए
  • Instagram से घर बैठे ऑनलाइन कमाए
  • Telegram की मदद से कमाए
  • Amazon Influencer Program से कमाए
  • Buy & Sell Domain
  • Facebook की मदद से ऑनलाइन कमाएं

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए मोबाइल Apps
  • Indiabulls Partner App
  • Meesho App
  • Paytm Mobile App
  • MPL Gaming App
  • Fiverr Application
  • Dream11 Mobile App



Online Paise Kaise Kamaye जानिए 30 से भी ज्यादा तरीके

Paise Kaise Kamaye

दोस्तो पैसे कौन नहीं कमान चाहता है हर इंसान अपने जीवन में पैसे कमाना चाहता है अब चाहे वह पुरुष हो या फिर महिला लेकिन पैसे हर कोई कमाना चाहता है क्योंकि आज के समय में पैसा बहुत ज्यादा जरूरी है बिना पैसे के आज के समय में कुछ भी नहीं है अगर आपको एक अच्छा जीवन चाहिए तो उसके लिए पैसा बहुत महत्वूर्ण है लेकिन अब बात आती है आखिर पैसे कैसे? कमाए तो आज के इस पोस्ट में हम इसी के बारे में बात करेंगे कि पैसे कैसे कमाए? Read More...




Mobile से Online पैसे कमाने के जबरदस्त तरीके


आज के समय में देखा जाये तो आप सब कुछ ही अपने Mobile के जरिये Online कर सकते है। आज के समय में सब कुछ ही Mobile पर Available है। अब तक हम जो काम सिर्फ Computers के जरिए कर सकते थे लेकिन वो सब कुछ आज हम अपने Mobile से कर सकते है। ऐसे ही कुुछ तरीके आज में आपको बताने वााल हूं जो आप अपने Mobile से ही घर बैठे Online ही बहुत आराम से कर सकते है और बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते है। तो चलिए उनके बारे में बात करते है।



1. Affiliate Marketing कर के ऑनलाइन कमाए


Affiliate Marketing - Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर आप बिना पैसे लगाए Without Investment के पैसे कमाना चाहते है वो भी घर बैठ कर ऑनलाइन ही तो दोस्तो यह एक बहुत ही अच्छा तरीका है और सबसे बेस्ट तरीका है जिसकी मदद से आप घर बैठ कर ही बिना एक भी पैसा लगाए Without Investment के ही बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते हो 


Affiliate Marketing क्या है


दोस्तो सबसे पहले बात करते है कि आखिर यह एफिलिएट मार्केटिंग क्या होता है तो दोस्तो यह एक तरह का Marketing प्रोग्राम होता है जिसमे कि आप Affiliate Links के जरिए लोगों को Products Recommend कर सकते हो यानि कि उन प्रोडक्ट्स को प्रोमोट कर सकते हो Recommend कर सकते हो जिसका आपको अच्छा कमीशन भी मिलता है। 

इस काम में आपको कोई भी पैसा लगाना नही होता है ना ही प्रोडक्ट्स को खरीदने के लिए और ना ही आपको कोई भी प्रोडक्ट्स को स्टोर या पैक करना होता है आपको सिर्फ उस प्रोडक्ट को प्रोमोट करना है जिस का भी आप ने एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन किया है। और यह काम आप अपने घर पर बैठ कर ही ऑनलाइन ही कर सकते है।


Affiliate Marketing से Online Paise Kaise Kamaye?


दोस्तो अब बात यह आती है कि आखिर आप इस काम की मदद से ऑनलाइन ही बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कैसे कमा सकते है तो दोस्तो आज की दुनिया में अमेजन या फ्लिपकार्ट जैसी और भी बहुत सारी ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर है जहां से आप ऑनलाइन ही बहुत कुछ खरीद सकते है और ऐसी ही वेबसाइट्स ऐसी ही कंपनी आपको Affiliate Marketing करने का भी मौका देती है।

जी हां दोस्तो आप इन में से किसी का भी एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते है जो कि बिलकुल फ्री होता है उसके लिए आपको एक भी पैसा नही देना होता है। यह प्रोग्राम को ज्वाइन करने के बाद आपको इनके प्रोडक्ट्स को प्रोमोट करना है जो कि आप अपने ब्लॉग या फिर वेबसाइट के जरिए या फिर आप यूट्यूब के माध्यम से भी आसानी से कर सकते है और उसके बाद अगर कोई भी व्यक्ति आपके उस एफिलिएट के लिंक के जरिए उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको इसका कमिशन मिलता है। 




2. YouTube के जरिए ऑनलाइन पैसे कमाए


YouTube - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो यूट्यूब की मदद से भी बहुत ही अच्छे पैसे कमाए जा सकते है यह भी एक बेहतर तरीका है जिसकी मदद से आप Without Investment किए बिना पैसे लगाए अच्छे पैसे आप इसकी मदद से कमा सकते है आपको इस काम को करने के लिए कोई भी पैसा यूट्यूब को नही देना होता है और आप इस काम को अपने घर पर बैठे कर ही ऑनलाइन ही कर सकते ही आज यूट्यूब पर हजारों चैनल है जो की अपने घर बैठ कर ऑनलाइन ही बिना पैसे का इन्वेस्टमेंट किए बहुत अच्छे पैसे वह कमा रहे है।

YouTube क्या है 

दोस्तो यूट्यूब क्या है यह शायद मुझे आपको बताने की जरूरत नही है हम सभी यूट्यूब को रोजाना इस्तेमाल करते है अपना बहुत सारा समय हम यूट्यूब पर बिताते है तरह - तरह के विडियोज देख कर और तो और यूट्यूब आज के समय में बहुत ज्यादा फेमस हो चुका है। जहां पर लोग गूगल के बाद सबसे ज्यादा लोग सर्च करते है और विडियोज देखते है। लेकिन क्या आपने यह सोचा था कि आप इसकी मदद से पैसे भी कमा सकते है। 

क्या आपने कभी यह सोचा कि जो लोग यूट्यूब पर विडियोज अपलोड करते है उनका क्या फायदा होता है जी हां दोस्तो जो भी आप विडियोज यूट्यूब पर देखते है और जो लोग वह विडियोज यूट्यूब पर डालते है वह अपनी विडियोज पर एड्स लगा सकते है जो कि आपने भी बहुत बार यूट्यूब पर विडियोज देखते समय देखे होंगे। और उन एड्स के उन्हे पैसे मिलते है और यह पैसे सीधे आपके बैंक अकाउंट में आते है।




3. Reselling करें और अच्छे पैसे कमाए

Reselling kya hai

दोस्तो सबसे पहले बात करते है आखिर ये Reselling क्या? है तो दोस्तो Reselling एक एैैसा Business है जिसमें आपको ना तो बहुत सारे पैसे लगा कर बहुत सारे Products को खरीदना होता है और ना ही इसके लिए आपको कोई Store चाहिए Products को रखने के लिए और ना ही आपको किसी भी तरह का पैसे का Investment करना होता है इसमें आपको सिर्फ Products को बेचना होता है इन Products को आप किसी भी माध्यम के जरिए Social Media जैसे कि Whatsapp , Instagram , Etc के जरिए आप उन Products को बेच सकते हो।

Reselling क्या है

दोस्तो यह जो Reselling शब्द है यह दो शब्दों से मिलकर बना हुआ है एक है Re यानी कि दोबारा या फिर से और दूसरा है Selling यानी कि बेचना। Reselling का मतलब होता है किसी Product को खरीद कर उसे फिर से बेचना यह Reselling कहलाती है। तो चलिए अब बात करते है Reselling Business को करने के लिए क्या - क्या होना जरूरी है।

Reselling कैसे करें , फायदे और Reselling से पैसे कैसे कमाएं?





4. Freelancing कर सकते है


Freelancing - Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो अगर आप में कोई भी Skill है या फिर आपको किसी भी चीज का अच्छा ज्ञान है तो यह माध्यम आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। फ्रीलांसिंग आपको ऑनलाइन घर बैठे काम करने के बहुत सारे रास्ते मिल जाते है जो कि आप घर पर बैठ कर ही ऑनलाइन आप कर सकते हो लेकिन इसके लिए आपको वह काम आना जरूरी है तो ही आप उसकी मदद से पैसे कमा पाओगे।

Freelancing में भी बहुत सारे काम ऐसे है जो कि आप बहुत ही आराम से अपने फोन से ही कर सकते है। और बहुत सारी Websites है जहां पर आप Freelancing कर सकते है। सभी Websites के Mobile Application भी Available है





5. Blogging कर के ऑनलाइन ही कमाए


Blogging - Online Paise Kaise Kamaye Mobile se

Blogging भी आज के Time में आप अपने फोन से ही कर सकते है बहुत सारी Website है जहा पर आप Online ही अपने फोन से ब्लॉग बना सकते है और Article लिख सकते है और अपने फोन से ही पैसे कमा सकते है। Blogging से आप कितने पैसे तक कमा सकते है वो मुझे बताने कि जरूरत नहीं है आप खुद जानते है आप Blogging से हजारों लाखो रूपये कमा सकते है Blogging से पैसे कमाने की कोई लिमिट नहीं होती।


Blogging से Online पैसे कैसे कमाए?

तो दोस्तों Blogging से भी पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है। अगर आपका ब्लॉग लोगों को पसन्द आता है। लोग आपके ब्लॉग को पढ़ना पसन्द करते है। तो आप अपने ब्लोग पर Ads लगा कर भी पैसे कमा सकते है। और भी बहुत सारे तरीके है। Blogging से पैसे कमाने के अगर आप जानना चाहते है तो अप यहां पर जाकर देख सकते है

Blogging से पैसे कैसे कमाये Detail में जानकरी




6. Instagram की मदद से कमाए


Instagram se paise kaise Kamaye

दोस्तो आज की इस ऑनलाइन दुनिया में हमारे मोबाइल में बहुत सारी मोबाइल एप्लीकेशन है जिन्हे आप हर दिन इस्तेमाल तो करते है अपना बहुत सारा समय उन मोबाइल एप्लीकेशन पर बिताते तो है लेकिन हमें खुद नही पता होता है कि हम उन मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से पैसे भी कमा सकते है जी हां दोस्तो ऐसी ही एक मोबाइल एप्लीकेशन है Instagram जी हां दोस्तो आप सभी इंस्टाग्राम को इस्तेमाल तो करते ही होंगे।

लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सोचा था कि जिस इंस्टाग्राम को आप अपने मोबाइल फोन में इस्तेमाल करते हो अपना कुछ समय बिताने के लिए उसी इंस्टाग्राम की मदद से आप पैसे भी कमा सकते हो वह भी अपने घर बैठ कर ऑनलाइन अपने मोबाइल की मदद से ही जी हां दोस्तो इंस्टाग्राम से अपने घर बैठ कर ऑनलाइन अपने मोबाइल से ही अच्छे पैसे कमाए जा सकते है।





7. Telegram से कमा सकते है


Telegram से पैसे कैसे कमाए Detail में हिंदी में जाने

दोस्तो अगर आप अपने मोबाइल की मदद से घर बैठे ही पैसे कमाना चाहते हो तो उसके लिए यह मध्यम भी एक बहुत ही अच्छा माध्यम है जी हां दोस्तो आपने टेलीग्राम का नाम तो सुना ही होगा आप सभी इसके विषय में जानते भी होगे और टेलीग्राम का इस्तेमाल भी करते ही होंगे लेकिन अगर आप इसके विषय में नही जानते है तो मैं आपको बता दूं कि यह भी WhatsApp की तरह ही एक social Media Platform है।

इस टेलीग्राम को भी आप WhatsApp की तरह ही इस्तेमाल भी कर सकते हो बल्कि आपको टेलीग्राम में कुछ स्पेशल और काम के ऑप्शन भी मिलते है जिनका अगर आप सही इस्तेमाल करें तो आप टेलीग्राम की मदद से अच्छे पैसे भी कमा सकते है। अब आप सोच रहे होंगे कि इसकी मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं जा सकते है? तो टेलीग्राम की मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए की जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से जाकर जान सकते है।





8. Amazon Influencer बन कर ऑनलाइन पैसे कमाए


Amazon Influencer Kya Hai - Paise Kaise Kamaye

दोस्तो मोबाइल की मदद से ऑनलाइन पैसे कमाने का यह भी एक बहुत अच्छा तरीका है इसमें आपको कोई भी पैसे का इन्वेस्टमेंट नही करना होता है और इसकी मदद से आप अच्छे पैसे भी कमा सकते है। दोस्तो यह Amazon का एक प्रोग्राम है जो कि Amazon ने Influencers के लिए कुछ समय पहले ही Provide किया है। इस प्रोग्राम को ज्वाइन करने के बाद आपको Amazon के प्रोडक्ट्स को लोगों को Recommend करना होता है अगर कोई भी व्यक्ति आपके स्टोर से जाकर उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उसके अच्छे पैसे मिलते है।

Amazon Influencer क्या? है कैसे करे?

Amazon से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जानिए अन्य तरीके




9. Domain ऑनलाइन ही खरीद और बेचकर कमाएं


Domain Kya? hai

दोस्तो क्या आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के तरीके खोज रहे है क्या? आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है वह भी अपने मोबाइल की मदद से ही तो दोस्तो यह काम आपके लिए एक बहुत ही अच्छा काम साबित ही सकता है हालांकि इस काम को करने के लिए आपको इसमें कुछ पैसे इन्वेस्ट करने पड़ सकते है क्योंकि आपको डोमेन को बेचने के लिए पहले डोमेन को खरीदना भी तो होगा। लेकिन इस काम के जरिए आप काफी अच्छे पैसे अपने घर बैठे ही ऑनलाइन कमा सकते है।

Domain क्या? है कैसे? खरीदें


Domain खरीद व बेचकर Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो इसके लिए आपको सबसे पहले डोमेन को खरीद लेना है जो कि बहुत ज्यादा पैसे का नहीं आता है आप आसानी से यह काम कर सकते हो डोमेन आप खरीद कैसे सकते हो इसके लिए कई सारी Websites आपको एक नया डोमेन खरीदने का मौका देती है जो कि आपको गूगल पर ही मिल जाएंगी वहां से आप डोमेन को खरीद सकते हो और फिर उस डोमेन को बेच कर आप अच्छे पैसे भी कमा सकते हो।



10. Facebook से ऑनलाइन कमाएं


Facebook Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो फेसबुक एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल हम सभी करते है और न जाने दिन में कितना अधिक समय हम इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बिताते है। यह कोई नया सोशल मीडिया प्लेटफार्म नही है हम बहुत समय से फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे है लेकिन अब इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल कुछ ज्यादा ही किया जाने लगा है।

और यही कारण है जिसकी वजह से फेसबुक में और भी कई सारे फीचर्स आते जा रहे है और तो और अब तो आप फेसबुक की मदद से पैसे भी कमा सकते हो। जी हां दोस्तो आप फेसबुक की मदद से बहुत ही अच्छे पैसे आप कमा सकते हो आज हम इसी के विषय में जानकारी लेने वाले है Read More...



Mobile से Online पैसे कैसे कमाये? Apps


वैसे तो Mobile से Online पैसे कमाने के आपको बहुत सारे Applications आपको मिल जाएंगे लेकिन मै आपको यहां पर उन्ही Applications के बारे में बताऊंगा जहां से आप अच्छे पैसे कमा पाओगे।



1. Indiabulls Partner बन कर कमाएं


Indiabulls Partner - Online Paise Kaise Kamaye Mobile Appa

दोस्तो अगर आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हो वह भी बिना एक भी पैसा लगाए बिना कोई भी इन्वेस्टमेंट किए तो दोस्तो यह एक बहुत ही अच्छा तरीका हो सकता है जिसकी मदद से आप बिना पैसे लगाए अच्छे पैसे कमा सकते हो। अब बात आती है की आखिर यह क्या? है इसकी मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जा सकते है।


Indiabulls Partner क्या है और इसकी मदद से Online Paise Kaise Kamaye?


तो दोस्तो Indiabulls एक Loan , Finance की Company है जो कि लोगो को Home Loan , Personal Loan , Etc... Loan आपको देती है। और अगर बात करें कि आखिर Indiabulls Partner की तो दोस्तो यह इसी कंपनी का एक पार्टनर प्रोग्राम है। यह कंपनी आपको इंडियाबुल्स के पार्टनर बनने का मौका देती है जिसके जरिए आप इस कंपनी के पार्टनर बन कर लोगों को कई तरह के लोन दिलवा सकते है।

दोस्तो हमने यह जानकारी तो ले ली कि आखिर यह Indiabulls Partner Program क्या है लेकिन अभी तक हमें यह समझ नही आया है कि आखिर इसकी मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं जा सकते है तो दोस्तो जैसा कि अभी मैंने आपको बताया कि यह Company आपको एक Indiabulls Partner का Option आपको देती है जहां पर आप Registered कर के लोगो को Online Loan दिला सकते है। और अगर आप Indiabulls Partner के जरिए किसी व्यक्ति को Loan Provide करते हो तो यह आपको अच्छा Commision देती है। जिसके जरिए आप लोगों को लोन दिलवा कर घर बैठे ही Online बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।



2. Meesho App से ऑनलाइन पैसे कमाए


Meesho App - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो यह एक Reselling Mobile Application है। अब आपके मन मे यह सवाल जरूर आयेगा कि यह Reselling क्या? है तो दोस्तो इसके बारे में मैं डिटेल में जानकारी दे चुका हूं फिर मै आपको यहां पर इसके बारे में कुछ जानकारी दे देता हूं तो दोस्तो Reselling एक ऐसा बिजनेस है जहां पर आपको ना तो प्रोडक्ट्स को खरीदना होता है और ना ही आपको प्रोडक्ट्स को रखने के लिए कोई भी स्टोर चाहिए होती है आपको इस काम मै सिर्फ प्रोडक्ट्स को बेचना होता हैैैै। 

दोस्तो जैसे Amazon पर बहुत सारी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को रखती है और वहां से आप उन प्रोडक्ट्स को खरीद सकते है वैसे ही मीशों पर भी बहुत सारी Wholesale Companies अपने प्रोडक्ट्स को रखती है जिन्हे आप लोग Meesho App पर रजिस्टर कर के उन प्रोडक्ट्स को बेच कर अच्छे खासे पैसे कम सकते है।


Meesho App की मदद से प्रोडक्ट बेचकर ऑनलाइन कमाई कैसे होगी?


दोस्तो अब बात आती है कि आखिर Meesho ऐप की मदद से अगर आप प्रोडक्ट को बेचते हो तो आपकी कमाई कैसे होगी तो दोस्तो जब भी आप Meesho App की मदद से कोई भी प्रोडक्ट को बेचते हो तो आप उनमें अपना खुद का Profit Margin सेट कर सकते हो आप उस प्रोडक्ट पर अपना कितना Commission चाहते हो यह आप खुद डिसाइड कर सकते हो। 




3. Paytm Mobile Application से कमाए


paytm - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तो पेटीएम के बारे में कौन नहीं जानता है पेटीएम क्या है यह आपको शायद मुझे बताने की जरूरत नहीं है। हम सभी लोग रोजाना जब भी हमें कोई भी ऑनलाइन पेमेंट करना होता है हम सबसे पहले पेटीएम को याद करते है जब भी हम कोई बिल का भुगतान करना होगा है या कोई भी रिचार्ज करना हो हमे सबसे पहले पेटीएम का ही नाम याद आता है क्योंकि दोस्तो यह एक ट्रस्टेड और सही मोबाइल एप्लीकेशन है और यह बहुत ही ज्यादा सिक्योर भी है हम सभी इस मोबाइल एप्लीकेशन पर भरोसा करते है इसीलिए हम पेटीएम सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है।


पेटीएम से Online Paise Kaise Kamaye?


लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है कि आप पेटीएम की मदद से पैसे भी कमा सकते हो। जी हां दोस्तो पेटीएम की मदद से पैसे भी कमाए जा सकते है और ऐसा नही है कि आप थोड़े बहुत पैसे ही इसकी मदद से कमा सको आप पेटीएम की मदद से घर बैठ कर ही ऑनलाइन बहुत ही अच्छे पैसे आप इसकी मदद से कमा सकते हो। लेकिन अब बात यह आती है कि आखिर पेटीएम की मदद से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाए? तो दोस्तो इसके बारे में हमने पहले ही डिटेल में जानकारी दी हुई है जहां पर हमने वह तरीके भी बताए हुए है और उन तरीको की मदद से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में भी जानकारी दी हुई है तो अगर आप उसके बारे में जानकारी चाहते है तो आप नीचे दिए लिंक पर जाकर देख सकते है।

Paytm क्या है , कैसे करे डिटेल में जानकारी 



4. MPL App से घर बैठे ऑनलाइन कमाए


mpl app - Online Paise Kaise Kamaye Mobile app

दोस्तो आप ने MPL App का नाम तो जरूर ही सुना होगा इस App Advertisement Tv , Mobile हर जगह पर आता है यह एक Gaming App है जिसमें आप Games खेल कर पैसे जीत सकते हो। इसमें बहुत सारे आपको Games मिल जाते है जो कि आप खेल कर पैसे कमा सकते हो और साथ ही में इस Gaming App में आपको कई सारे Turnament , Battles भी खेलने के लिए मिल जाते है जिन्हे आप खेल कर पैसे जीत सकते हो। इसमें आपको कुछ Free Games भी मिलते है जिन्हे खेल तो सकते हो बिना पैसे लगाए पर ज्यदा पैसे आप उस में जीत नहीं सकते उसके लिए आपको इस App में कुछ पैसे Invest कर के Paid Games खेलने होंगे उसमे आप ज्यादा पैसे जीत पाओगे लेकिन एक बात याद रहे MPL में कुछ Paid Turnaments भी होते है इनमें आप अच्छे पैसे जीत भी सकते हो और हार भी सकते हो।

अब यह आपके ऊपर है आप उस Games को किस तरह खेलते हो जीतते हो या फिर हारते हो। आप पहले इस Gaming App में पैसे लगाने से पहले इस App के बारे में थोड़ा Detail me जान ले फिर इसमें पैसे Invest करें।

MPL से पैसे कैसे कमाए



5. Fiverr के जरिए कमाए


दोस्तो अगर आप में कोई भी Skill है या फिर आपको किसी भी चीज का अच्छा ज्ञान है तो यह माध्यम आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। यह एक फ्रीलांसिंग वेबसाइट है जहां पर आपको ऑनलाइन घर बैठे काम करने के बहुत सारे रास्ते मिल जाते है जो कि आप घर पर बैठ कर ही ऑनलाइन आप कर सकते हो लेकिन इसके लिए आपको वह काम आना जरूरी है तो ही आप उसकी मदद से पैसे कमा पाओगे।

दोस्तो Fiverr का मोबाइल ऐप भी है जिसे आप डाउनलोड कर सकते हो और इसमें आपको हजारों घर बैठे ऑनलाइन करने वाले काम के ऑप्शन मिल जायेंगे जिसकी मदद से आप घर बैठ कर ही ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो और तो और दोस्तो आपको इसमें कई सारे ऐसे काम भी मिल जीयेंगे जो कि आप अपने मोबाइल से कर पाओगे।



6. Dream11 के जरिए कमा सकते है


Dream11

Dream11 एक ऐसी App और Website है जो कि Sports के बारे में आपके ज्ञान ( Knowledge ) को पैसे में बदल देेता है। 

Dream11  Sports , Cricket Game का Mobile Application है। इसमें आपको Signup करके Online Game खेलना होता है अपनी Cricket की टीम बनानी होती है। और अगर आपको टीम जीतती है तो आपको पैसे मिलते है। जो कि आप अपने बैंक Account में Transfer कर सकते है। बहुत लोगों ने Dream11 से लाखों रुपये तक कमाए है। ऐसे ही एक लड़के से में आपको मिलता हूं जिसने Dream11 से लाखों रुपये कमाये है। 

Dream11 se Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye





आज आपने क्या सीखा

दोस्तो आज हमने इस आर्टिकल के जरिए यह जानकारी ली कि आखिर वह कौन - कौन से मोबाइल ऐप हो सकते है जिसकी मदद से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाए जा सकते है और इसके अलावा हमने मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीको के विषय में भी जानकारी ली और साथ ही यह भी जाना कि उन तरीको की मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जा सकते है।

दोस्तो हमें उम्मीद है कि इस पोस्ट के जरिए हम आपको कुछ मदद कर पाए हों और अगर आपका फिर भी कोई भी सवाल हो या आपको कोई भी जानकारी चाहिए या फिर आप कुछ भी पूछना चाहते है तो आप हमसे कॉमेंट्स के जरिए पूछ सकते है।


71 Comments

  1. Sir, aap ek complete SEO Se related post likhe

    ReplyDelete
    Replies
    1. ok Mein Bahut Hi Jaldi Iske Baare mein Details Me Batane ki koshish Krunga aapko Lekin Yeh Me Apne Blogging Vaale Blog Par Batunga To Aap Us Blog Ko Visit Kar Sakte Ho

      Delete
  2. बहुत अच्छी जानकारी दी है, मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में

    ReplyDelete
  3. Sir aap konsa ad network use krte ho

    ReplyDelete
  4. bhut hi achchi jankari di hai thankyou

    ReplyDelete
  5. Sir Aap Apne blog par konsa Them use karte ho please sir please btaiye

    ReplyDelete
  6. Nice information bro. I like your post. Thanks...

    ReplyDelete
  7. That's are really informative articles.

    ReplyDelete
  8. Kya hum blogger se pese kama sakte he without invest kiye

    ReplyDelete
    Replies
    1. ha bhai bilkul kamaa sakte ho.

      bhai me khud kamaa raha hun uske baad ap logo ko bataa rahaa hun.

      Delete
  9. Gajab Ko Information H Bro. I Like It.
    Thanks For Sharing

    ReplyDelete
  10. Your content is very informative
    Bhai aapka template kon sa hai ? Pls reply

    ReplyDelete
    Replies
    1. Frameify Template Agar aap Is Template Ko Buy karna chaho then contact me ya fir maine Yhan par link diya hua vhan se bhi aap Biy kar sakte ho.

      Delete
  11. Nice Blog I really Like your blog post

    ReplyDelete
  12. Aapka blog theme bahut accha hai OR attractive bhi.
    Aapne is post ko bhi bahut acche se likha hai. Jiske liye; Thanks sir for sharing good information with Us.

    ReplyDelete
  13. Your blog topic is very good

    You have also written this post very well. for whom; Thanks sir for importing great data to us.

    ReplyDelete
  14. बहुत ही बढ़िया समझाया है आप ने पढ़ कर बहुत अच्छा लगा यह पोस्ट भाई साहब

    ReplyDelete
  15. आपके सारे तरीके एकदम अच्छे है

    ReplyDelete
  16. Sir AdSense ka approval kitne Dinon Mein Mil Gaya plz reply

    ReplyDelete
    Replies
    1. Ek Din Ke Andar Hi Mil Gaya Tha Balki Kuch Hours Me Hi Mil Gaya tha

      Delete
  17. sir apne kon sa template use kiya hai

    ReplyDelete
  18. काफी अच्छा article लिखा है आपने।

    क्या आप मेरे blog पर traffic बढ़ाने के लिए के कुछ tips दे सकते है?

    ReplyDelete
    Replies
    1. Ok Koshish Karunga Aapko Jaldi Ye jaankari de Sakun Aap Mera Channel Bhi Subscribe Kar Sakte Hai kyoki ho sakta hai Ye Information Me Aapko Video me dun.

      Delete
  19. Sir aap please batao kee apne YouTube channel par ads kaise lagaye aur paise kamaye
    Sir app blog bada achha likha hai
    Sab achhe se samajh me aa raha hai

    ReplyDelete
    Replies
    1. YouTube Par Agar Aap 1000 Subscriber Or 4000 Watch Time Hours Complete Kar Lete ho To aap Monetize Ke Liye Apply Kar Sakte ho.

      Delete
  20. bahut hi achi information di hai aapne

    ReplyDelete
  21. boht hi umdaa post hai. bohat help mili is post se☺ thanks

    ReplyDelete
  22. Nice Article sir thank you so much share karne ke liye sir aapke blog par guest post likh sakta hu kya

    ReplyDelete
  23. Nice post sir kya tarike bateye

    ReplyDelete
  24. Good information sir thanks for sharing with us.........

    ReplyDelete
  25. Ye Puri Tarah se Aapke Upar Hai Aap Jitne Paise Ka Investment Karna chahte ho Aap Utne Me Yeh dono kaam Kar sakte ho. Aap Agar koi investment nahi bhu krna chahte ho to bhi aap Ye dono hi kaam Kar sakte ho Bina Paiso ka investment kiye

    ReplyDelete
  26. You are Ranking on 2nd Number great Yaar.
    Congratulations and Keep Growing

    ReplyDelete
  27. Aapne is blog me jo images use kie hain wo bahut hi attractive hain.

    ReplyDelete
  28. bro please motivation ke liye bata do na blogger website se aap kitna kama lete ho kyuki log khehte hai ki blogger website par traffic kam aata hai aur earning $100 se bhi kam hoti hai please bata do kyuki mai bhi soch raha hu blogger pe start karne ka

    ReplyDelete
    Replies
    1. Bhai Me Aapko Earning To Nahi Bata Sakta Lekin Aisa nahi hai ki Blogger pr Traffic Kam ata hai or Earning Kam Hoti hai. Aapke Articles Rank hote hai agar to traffic bhi accha ata h or Earning Bhi kaafi acchi hoti hai Aisa Kuch nahi hai ki 100$ se bhi kam hoti hai Jitna aap traffic jada la paoge utni jyda earning bhi hogi

      Delete
  29. bhai aapne yah blog kab shuru kiya tha

    ReplyDelete
  30. thanks, isi ko to dhund rha tha me kitne din se

    ReplyDelete
  31. hi brother aapne apne blog ke liye privacy policy kaha se banai hai

    ReplyDelete
  32. aaj youtube sabse accha tarika hai paise kamaane ka.

    ReplyDelete
  33. Wow Sir Awesome Blog . Really Very Nice Your Article Writing Skill

    Online Hindi Me

    ReplyDelete
  34. very nice information thanks for share this post
    PUSHPA FULL MOVIE FREE DOWNLOAD HD 720P DUAL AUDIO TAMILROCKERS; WATCH PUSHPA FREE MOVIE AVAILABLE FILMYZILLA; PUSHPA MOVIES DOWNLOAD HD 1080P DOWNLOAD FILMYMEET
    Pushpa Full Movie Download

    ReplyDelete

Post a Comment